MP में चुनाव नहीं लड़ना चाहते BJP के यह दिग्गज नेता, VD शर्मा को लिखा पत्र
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1923744

MP में चुनाव नहीं लड़ना चाहते BJP के यह दिग्गज नेता, VD शर्मा को लिखा पत्र

MP Elections: मध्य प्रदेश में बीजेपी के एक नेता ने चुनाव नहीं लड़ने के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को पत्र लिखा है. 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव

MP Elections: प्रमोद शर्मा। मध्य प्रदेश में जल्द ही बीजेपी की दूसरी लिस्ट आ सकती है, लेकिन इससे पहले टिकट के दावेदार माने जा रहे हैं पार्टी के एक नेता ने प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को पत्र लिखकर चुनाव नहीं लड़ने की बात कही है. उनका कहना है कि वह चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं, पार्टी ने उन्हें प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है, इससे वह संगठन के लिए काम करना चाहते हैं. 

जीतू जिराती ने चुनाव नहीं लड़ने का बनाा मन 

दरअसल, बीजेपी के पूर्व विधायक और पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की मंशा जाहिर की है. जीतू जिराती ने पत्र में लिखा है मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता हूं, मुझे चुनाव से मुक्त रखा जाए. उज्जैन संभाग का प्रभारी होने के नाते भाजपा को ज्यादा से ज्यादा सीट दिलवाना मेरा लक्ष्य है. इसलिए मैं संगठन के लिए काम करना चाहता हूं.

बता दें कि बीजेपी की पांचवीं लिस्ट आने से पहले जीतू जिराती का यह पत्र कई इशारें कर रहा है, राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा भी हैं कि कही पार्टी उन्हें टिकट देने वाली तो नहीं थी. लेकिन उनके पत्र से सियासी अटकलों का बाजार जरूर गर्म हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP में कांग्रेस को निर्दलीयों पर भरोसा, शेरा-डावर को इन सीटों से बनाया प्रत्याशी

राऊ से माने जा रहे थे दावेदार 

बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती इंदौर जिले की राऊ विधानसभा सीट से बीजेपी के दावेदार माने जा रहे थे, लेकिन पार्टी ने यहां से मधु वर्मा को प्रत्याशी बनाया है. ऐसे में उनकी दावेदारी पीछे हो गई. लेकिन माना जा रहा है की बीजेपी उन्हें इंदौर की किसी और विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाना चाहती है, लेकिन उनका यह पत्र कई इशारें कर रहा है. 

2008 में राऊ से जीते थे जीतू जिराती 

बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती 2008 में राऊ विधानसभा सीट से विधायक का चुनाव जीते थे, इस चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के जीतू पटवारी को हराया था. लेकिन 2013 के विधानसभा चुनाव जीतू जिराती को जीतू पटवारी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. जबकि 2018 में उनकी जगह पार्टी ने मधु वर्मा को प्रत्याशी बनाया था. जबकि इस बार भी राऊ में बीजेपी ने मधु वर्मा तो कांग्रेस ने जीतू पटवारी को उम्मीदवार बनाया है. 

ये भी पढ़ेंः MP में रिश्तों पर भारी सियासत! चाचा-भतीजा, जेठ-बहू, समधी-समधन चुनावी मैदान में उतरे

Trending news