ग्वालियर में बीएसएफ जवान की मौत, हॉर्स चैंपियनशिप के दौरान हुआ हादसा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1440854

ग्वालियर में बीएसएफ जवान की मौत, हॉर्स चैंपियनशिप के दौरान हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि इससे घोड़े की लात जवान के जबड़े पर लग गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

ग्वालियर में बीएसएफ जवान की मौत, हॉर्स चैंपियनशिप के दौरान हुआ हादसा

ग्वालियरः ग्वालियर की टेकनपुर अकादमी में एक बीएसएफ जवान की मौत हो गई है. बीएसएफ जवान की मौत का कारण घोड़े की लात लगना बताया जा रहा है. दरअसल हॉर्स चैंपियनशिप की प्रैक्टिस के दौरान यह हादसा हुआ. हादसे के बाद जवान को अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

ग्वालियर जिले के डबरा अनुभाग में सीमा सुरक्षा बल (BSF) की अकादमी है. टेकनपुर स्थित इस अकादमी में 14 नवंबर से लेकर 26 नवंबर तक 41वीं अखिल भारतीय पुलिस घुड़सवारी चैंपियनशिप और माउंटेन पुलिस ड्यूटी मीट का आयोजन किया जा रहा है. आयोजन के चलते रविवार को देर शाम टेंट पेंगीग गेम की प्रैक्टिस चल रही थी. इसी दौरान महाराष्ट्र के पुणे का रहने वाला आरक्षक जीडी थोराट सुधीर पंधारीनाथ (33 वर्ष) घोड़े के सामने आ गया. बताया जा रहा है कि इससे घोड़े की लात जवान के जबड़े पर लग गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. 

अकादमी के जवान तुरंत घायल जवान को लेकर बीएसएफ अस्पताल पहुंचे लेकिन जांच के बाद डॉक्टरों ने बीएसएफ आरक्षक को मृत घोषित कर दिया. आरक्षक जीडी थोराट पुणे की अंबेगाव तहसील के गांव चंदोली का रहने वाला था और ग्वालियर की अकादमी में हॉर्स विंग में तैनात था. 

Dhar Accident: दर्दनाक हादसे में 4 लोगों की मौत! इस तरह से खाई में जा गिरी बाइक

वहीं जिस जगह घटना हुई, उसे लेकर तीन थानों पिछोर, बिलौआ और डबरा की पुलिस सीमा विवाद में उलझ गई. तीनों थाने के पुलिस अधिकारी यह तय नहीं कर पा रहे थे कि यह घटना किस थाना क्षेत्र में हुई है. इसके चलते शव का पोस्टमार्टम होने में देरी हुई. फिलहाल पुलिस अधीक्षक ग्वालियर के निर्देश पर टेकनपुर चौकी प्रभारी को शव का पोस्टमार्टम कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.  

Trending news