छिंदवाड़ा में मेयर के बाद अध्यक्ष पद पर भी कांग्रेस का कब्जा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1293671

छिंदवाड़ा में मेयर के बाद अध्यक्ष पद पर भी कांग्रेस का कब्जा

छिंदवाड़ा नगर निगम में आज अध्यक्ष पद पर भी कांग्रेस का कब्जा हो गया है. कांग्रेस के सोनू मांगों अध्यक्ष चुने गए हैं. इससे पहले मेयर पद पर कांग्रेस का कब्जा हुआ था. छिंदवाड़ा की 5 नगर निकायों में भी आज अध्यक्ष पद का चुनाव होगा. 

छिंदवाड़ा नगर निगम.

छिंदवाड़ाः छिंदवाड़ा नगर निगम में मेयर पद पर कब्जा करने के बाद अब अध्यक्ष पद पर भी कांग्रेस का कब्जा हो गया है. आज महापौर और पार्षदों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई. जिसके बाद निगम अध्यक्ष पद पर सोनू मांगों चुने गए हैं. निगम कार्यालय के सभागार में कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने शपथ दिलाई. इसके अलावा जिले की अन्य नगर निकायों में भी शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया. 

उपाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन जारी है. आज अध्यक्ष समेत अपील समिति के 4 सदस्यों का चुनाव होना है. छिंदवाड़ा नगर निगम के अलावा जिले की 5 नगरीय निकाय चौरई, अमरवाड़ा, चांद, बिछुआ और लोधीखेड़ा में भी आज पार्षदों ने शपथ ली. वहीं अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव प्रक्रिया जारी है. बता दें कि छिंदवाड़ा नगर निगम के 48 वार्डों में से 26 पर कांग्रेस, 18 पर भाजपा, और 4 निर्दलीय पार्षदों ने जीत दर्ज की थी. 2 निर्दलीय पार्षदों ने भी कांग्रेस को समर्थन दे दिया है. वहीं एक निर्दलीय पार्षद ने भाजपा को समर्थन दिया है.

बता दें कि छिंदवाड़ा में मेयर पद के चुनाव में कांग्रेस के विक्रम अहाके ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने करीबी मुकाबले में बीजेपी के अनंत धुर्वे को करीब 4 हजार वोटों से हराया था. वहीं छिंदवाड़ा की पिपला, लोधीखेड़ा, न्यूटन, चादामेटा, बड़कुही, चांद में कांग्रेस की परिषद बनने जा रही है. गौरतलब है कि छिंदवाड़ा नगर निगम में 18 साल बाद कांग्रेस को जीत मिली है. इससे पहले बीजेपी का यहां कब्जा था.  

प्रदेश के 16 नगर निगमों में से अब अध्यक्ष बनाने की कोशिशें चल रही हैं. अब तक 6 नगर निगम में बीजेपी को जीत मिली है. वहीं मुरैना में कांग्रेस को जीत मिली है. बीजपी ने भोपास से किशन सूर्यवंशी, इंदौर से मुन्नालाल यादव, खंडवा से अनिल विश्वकर्मा, बुरहानपुर से धनंजय महाजन, सतना से राजेश चतुर्वेदी को उम्मीदवार बनाया गया है. कटनी से मनीष पाठक अध्यक्ष प्रत्याशी बाए गए हैं.  

Trending news