'लव जिहाद' पर सख्त दिखे मुख्यमंत्री शिवराज, भरी सभा में बोल गए बहुत बड़ी बात
Advertisement

'लव जिहाद' पर सख्त दिखे मुख्यमंत्री शिवराज, भरी सभा में बोल गए बहुत बड़ी बात

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर 'लव जिहाद' जैसे सेंसटिव मुद्दे पर अपना रुख साफ कर दिया है. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मध्य प्रदेश में लव जिहाद को नहीं चलने दिया जाएगा. 

'लव जिहाद' पर सख्त दिखे मुख्यमंत्री शिवराज, भरी सभा में बोल गए बहुत बड़ी बात

Madhya Pradesh/प्रमोद शर्मा: भोपाल में रविवार को आयोजित ब्राह्मण महाकुंभ में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर लव जिहाद पर अपना रुख साफ कर दिया है. उन्होंने कार्यक्रम में दो टूक करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में 'लव' तो चल सकता है, लेकिन 'जिहाद' नहीं चलने दिया जाएगा. इस दौरान मुख्यमंत्री ब्राह्मणों को वचन देते हुए बोले कि मध्य प्रदेश में जिहाद नहीं होने देंगे. 

कार्यक्रम में विधानसभा चुनाव से पहले ब्राह्मणों को साधने के लिए एक के बाद एक ढेर सारी घोषणाएं कर डालीं. उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम जयंती के दिन सरकारी छुट्टी रहेगी. संस्कृत विद्यालय के 1 से 5 तक के छात्रों को 8 हजार रुपए, 6 से 12 तक के छात्रों को 10 हजार रुपए स्कॉलरशिप के रूप में दिए जाएंगे. जिन मंदिरों के पास कृषि भूमि नहीं है, वहां के पुजारियों को हर महीने 5 हजार रुपए भी दिए जाएंगे. 

मुख्यमंत्री किए बड़े ऐलान
मुख्यमंत्री यहीं नहीं रुके उन्होंने ऐलान किया कि अब स्कूलों में भगवान परशुराम की गाथा भी पढ़ाई जाएगी. मंदिरों की कोई जमीन अब कलेक्टर नीलाम नहीं कर पाएंगे. भोपाल में ब्राह्मण समाज के बच्चों के लिए छात्रावास बनाने के लिए जमीन की व्यवस्था की जाएगी. साथ ही गरीब ब्राह्मण परिवार के मेधावी छात्रों की मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज की पढ़ाई का खर्च भी सरकार उठाएगी. 

Video: बड़े अजगर ने चपेट में लिया इंसान, सामने आया हिला देने वाला वीडियो

यहां साध्वी प्रज्ञा ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ
दूसरी ओर  सीहोर के प्रसिद्ध गणेश मंदिर पहुंची भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कांग्रेस को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता  कांग्रेस को 15 महीने तक देख चुकी है. इसलिए अब प्रदेश की जनता कांग्रेस को बिल्कुल झेलना नहीं चाहती. कांग्रेस आएगी इस गलतफहमी में कोई ना रहे रेल हादसे पर प्रज्ञा सिंह ने कहा कि मौतों पर राजनीति करना गलत है. रेल हादसे में घायल हुए यात्रियों के ठीक होने की कामना की ओर जो स्वर्गवासी हुए हैं उनकी आत्मा के कल्याण के लिए भी प्रार्थना की है. प्रधानमंत्री सहयोग करने में जुटे हुए हैं. इसलिए इस पूरी घटना पर किसी प्रकार का प्रश्न चिन्ह नहीं उठना चाहिए.

Trending news