रॉबर्ट वाड्रा को राष्ट्र का दामाद घोषित करने पर सीएम बघेल ने दिया बड़ा बयान, राहुल गांधी को लेकर भी कही ये बात
Advertisement

रॉबर्ट वाड्रा को राष्ट्र का दामाद घोषित करने पर सीएम बघेल ने दिया बड़ा बयान, राहुल गांधी को लेकर भी कही ये बात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh baghel) ने आज आर्थिक सामाजिक सर्वे टीम को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके साथ ही प्रदेश में बेरोजगारी भत्ता योजना की भी मुख्यमंत्री ने शुरुआत की.

रॉबर्ट वाड्रा को राष्ट्र का दामाद घोषित करने पर सीएम बघेल ने दिया बड़ा बयान, राहुल गांधी को लेकर भी कही ये बात

चुन्नीलाल देवांगन/दुर्ग: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh baghel) ने आज आर्थिक सामाजिक सर्वे टीम को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके साथ ही प्रदेश में बेरोजगारी भत्ता योजना की भी मुख्यमंत्री ने शुरुआत की. इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 6 मार्च को बजट पेश किया था, वहीं पोर्टल में हम लोगों ने 25 मार्च को लॉन्च किया. आज आर्थिक सामाजिक सर्वे टीम गांव गांव पहुंच रही है. जिसके माध्यम से जो आवासहीन है या जो लोग गैस सिलेंडर का उपयोग करते हैं संचालन की स्थिति क्या है इसका सर्वे किया जाएगा. वहीं सीएम बघेल ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi और रॉबर्ट वाड्रा को लेकर भी बयान दिया. 

सीएम ने कहा कि 2011 में जिनका नाम छुट गया था, ऐसे आवासहीन लोगों को क्रमबद्ध तरीके से आवास दिया जाएगा. इस साल के बजट में 3 हजार 2 सौ करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है. जिसमें आवासहीन व्यक्तियों को आवास के लिए सुविधा दी जाएगी. बेरोजगारी भत्ता की भी शुरुआत आज से की जा चुकी है. आज 4 हितग्राहियों को चेक वितरण किया. 1 अप्रैल से लागू करने की घोषणा की गई थी. जो पात्र हितग्राही है वो 30 अप्रैल तक अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते है. उन्हें 1 अप्रैल से ही बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा. उसके आगे भी बेरोजगार ना रहे उसके लिए उन्हें ट्रेनिंग दिया जाएगा. 

PM Modi Bhopal: पीएम मोदी भोपाल में वंदे भारत को दिखाएंगे हरी झंडी, ट्रेन में बच्चों से करेंगे बात

राहुल गांधी और वाड्रा को लेकर कहा
वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल गांधी के राष्ट्र पुत्र वाले बयान पर कहा कि इसमें क्या है? हम सब भारत माता के पुत्र पुत्रियां ही तो हैं. राहुल गांधी भी इस देश के हैं. राबर्ट वाड्रा को राष्ट्र दामाद घोषित करने के केदार कश्यप के बयान पर मुख्यमंत्री ने कहा बीजेपी के पास गांधी परिवार की आलोचना के अलावा कुछ नहीं है. वो बेरोजगारी, महंगाई जैसे मुद्दों पर कुछ बोलना नहीं चाहते, मुद्दे से भटकना चाहते हैं. 

राहुल गांधी नहीं रुकेंगे
इसके अलावा हरिद्वार में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान भाजपा के लोग कोर्ट के माध्यम से उलझाना चाहते है. राहुल गांधी को रोकने की जितनी कोशश की जाएगी, वो उतनी ही तेजी से वो कार्य करेंगे. बीजेपी के ओबीसी सांसदों द्वारा घर-घर जाकर केंद्र सरकार की उपलब्धि बताने पर कहा भारत सरकार की उपलब्धि क्या है. इनका काम नफरत फैलाना है, यही इनकी उपलब्धि है. 

भारत जोड़ो यात्रा में लाखों लोग जुड़े इसलिए भयभीत होकर ऐसा कर रहे है. क्या 2 करोड़ लोगों को रोजगार मिल पाया. महंगाई बढ़ी है तो ये किस बात को लेकर जाएंगे. किसानों को हमारी सरकार ने पैसा देकर उन्हें मजबूत किया. विपरीत परिस्थिति में तेंदुपत्ता की खरीदी हमने की. छग सरकार हर वर्ग के साथ खड़ी है हमारी सरकार से जो सुविधा मिला वह कभी नही मिला है.

Trending news