कश्मीर की सियासत की चिंगारी MP-छत्तीसगढ़ में भड़की, दोनों सीएम हुए हमलावर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2398426

कश्मीर की सियासत की चिंगारी MP-छत्तीसगढ़ में भड़की, दोनों सीएम हुए हमलावर

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव और छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला. सीएम मोहन ने कांग्रेस से पूछा कि क्या कांग्रेस क्या कांग्रेस धारा 370 और 35A को पुनः कश्मीर में लाना चाहती है? 

 

कश्मीर की सियासत की चिंगारी MP-छत्तीसगढ़ में भड़की, दोनों सीएम हुए हमलावर

Madhya Pradesh News In Hindi: जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे पर सियासी तंज कसा है. सीएम मोहन ने गठबंधन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से कई सवाल पूछे हैं. उन्होंने पूछा कि क्या कांग्रेस धारा 370 और 35A को पुनः कश्मीर में लाना चाहती है? इस बीच छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा है.

यह भी पढ़ें: थाने में आदिवासी युवक की रहस्यमयी मौत, टीआई समेत 4 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

 

सीएम मोहन ने जम्मू-कश्मीर चुनाव में गठबंधन पर उठाए कई सवाल
मुख्यमंत्री ने कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के गठबंधन को लेकर कहा कि 'कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जी से पूछना चाहता हूं कि ऐसी क्या मजबूरी है जो कांग्रेस को नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ खड़े होना पड़ रहा है? फारूक अब्दुल्ला और कांग्रेस पार्टी का साथ मिलकर चुनाव लड़ना इंगित करता है कि कांग्रेस क्या नेशनल कांफ्रेंस के घोषणा पत्र अनुसार अलग झंडे के वादे का समर्थन करती है? क्या कांग्रेस धारा 370 और 35A को पुनः कश्मीर में लाना चाहती है? बड़े दुर्भाग्य के साथ कहना पड़ रहा है कि कांग्रेस नेशनल कांफ्रेंस को साथ जोड़कर कश्मीर के बदले देश में अराजकता पैदा करना चाहती है. मैं उम्मीद करता हूं कि कांग्रेस को उन सारी बातों को याद करना चाहिए जिनके कारण से कश्मीर में अब तक 40 हजार से ज्यादा लोगों की हत्या हुई है'.

 

सीएम मोहन ने आगे कहा कि 'कश्मीर आज विकास के एक अलग दौर में पहुंचा है, पूरे देश के साथ कदम-से-कदम मिलाकर चलना चाहता है, लेकिन कांग्रेस केवल वोट बैंक की राजनीति के कारण से दलितों, गुर्जर, बकरवाल और पहाड़ियों के आरक्षण को समाप्त करना चाहती है. मैं उम्मीद करता हूं कि आज कश्मीर का जो बदलता दौर है इस बदलते दौर में कांग्रेस फिर उन अराजक तत्वों के साथ मिल रही है, जिसका जवाब राहुल गांधी को देना चाहिए'. सीएम ने कहा 'मैं उम्मीद करता हूं कि चुनाव की राजनीति में दलों की सीमा भले हो सकती है लेकिन राष्ट्रीय मुद्दों पर कांग्रेस को विचार करना चाहिए. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे विचार करें कि उनको नेशनल कांफ्रेंस के साथ खड़े होने की कौन सी मजबूरी थी, उसका जवाब जनता जानना चाहती है.क्या कांग्रेस फिर बाबा अमरनाथ की यात्रा पर संकट मंडराना चाहती है? क्योंकि यही कारण थे जिनसे कश्मीर में अशांति बनी रही, जिसका कारण धारा 370 और 35 ए था. मैं उम्मीद करता हूं कि कांग्रेस को इन बातों का जवाब देना चाहिए'.

यह भी पढ़ें: कुत्ते की तरह लोगों को काट रहा है ये शख्स, खाता है कच्चा मांस, इलाके में दहशत

 

सीएम विष्णुदेव साय ने साधा निशाना
सीएम विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि 'जम्मू-कश्मीर में प्रधानमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा 'आर्टिकल 370 और 35A' हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर में भी आरक्षण मिलना शुरू हुआ. लेकिन दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों को उनका हक मिलना कांग्रेस को कभी भी रास नहीं आता है. इसीलिए कांग्रेस ने आरक्षण विरोधी नेशनल कांफ्रेंस के साथ गठबंधन किया है जिसने घोषणापत्र में उल्लेखित दलितों, गुज्जर, बकरवाल और पहाड़ियों के आरक्षण को समाप्त करने वाले आरक्षण विरोधी प्रस्ताव पारित किया है. इसका समर्थन करते हुए कांग्रेस पार्टी द्वारा उसके साथ गठबंधन करना राहुल गांधी जी की विभाजनकारी मानसिकता को दर्शाता है'.

 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news