'शिव' की नगरी से 'राम' की नगरी जाएगा 5 लाख लड्डूओं का भोग, CM मोहन यादव के ऐलान पर तैयारियां शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2056502

'शिव' की नगरी से 'राम' की नगरी जाएगा 5 लाख लड्डूओं का भोग, CM मोहन यादव के ऐलान पर तैयारियां शुरू

MP News: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाली राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए MP के CM डॉ. मोहन यादव ने बड़ा फैसला लिया है. महाकाल की नगरी उज्जैन से भगवान राम को भोग लगाने के लिए 5 लाख लड्डू अयोध्या भेजे जाएंगे. इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. पढ़ें पूरी खबर- 

'शिव' की नगरी से 'राम' की नगरी जाएगा 5 लाख लड्डूओं का भोग, CM मोहन यादव के ऐलान पर तैयारियां शुरू

CM Mohan Yadav Big Decision: अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन को अब सिर्फ कुछ ही दिन बचे हैं.  देश भर में जनता के बीच मंदिर के उद्घाटन को लेकर खुशी की लहर है.  जगह-जगह से लोग उद्घाटन के लिए चीजों को भेज रहे हैं. इस बीच मध्य प्रदेश के CM डॉ. मोहन यादव ने बड़ा ऐलान किया है. 12 जनवरी को CM मोहन ने कहा कि इस अवसर को अविस्मरणीय बनाने के लिए महाकाल की नगरी उज्जैन से 5 लाख लड्डू अयोध्या भेजे जाएंगे. 

CM मोहन यादव ने किया ऐलान 
CM मोहन ने कहा कि उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर से पांच लाख लड्डू अयोध्या भेजे जाएंगे. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा- हम 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए महाकालेश्वर मंदिर, उज्जैन से पांच लाख लड्डू अयोध्या भेजने वाले हैं. मुगल बादशाह बाबर ने अयोध्या में मंदिर तोड़ा था.अब जब इसका पुनर्निर्माण हो रहा है तो इस अवसर का जश्न मनाने में मध्य प्रदेश कैसे पीछे रह सकता है.

उन्होंने कहा- दो हजार साल पहले भी मध्य प्रदेश की धरती से सम्राट विक्रमादित्य ने अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनवाया था. उसी मंदिर को 500 साल पहले बाबर ने तोड़ा है तो इसमें मध्य प्रदेश कैसे पीछे रह सकता है.

कराए जाएंगे रामलला के दर्शन
इसके अलावा CM मोहन यादव ने कहा कि लोगों को विशेष तारीखों पर विभिन्न राज्यों से रामलला के दर्शन के लिए भेजा जाएगा. ये तारीख केंद्र सरकार बताएगी. PM मोदी के निर्देश अनुसार जब तारीख दी जाएगी तब अलग-अलग राज्यों को हम लोग दर्शन के लिए जाएंगे. दरअसल, भाजपा मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों से लोगों को 22 जनवरी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या भेजेगी. प्रदेश की हर एक लोकसभा सीट से बीजेपी 6000 हजार लोगों को अयोध्या भेजा जाएगा. सभी लोगों को 'श्रद्धा एक्सप्रेस' से अयोध्या रवाना किया जाएगा, जिसका किराया 1500 रुपए रखा गया है. बीजेपी के इस प्लान को लोकसभा चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- Ram Mandir Pran Pratistha: कांग्रेस ने ठुकराया न्योता, तो BJP सांसद को आया गुस्सा, कहा-आमंत्रण ही नहीं देना था

स्वामी विवेकानंद जंयती पर दी बधाई
इसके साथ ही CM मोहन यादव ने एमपीवासियों को स्वामी विवेकानंद जंयती की बधाई दी. उन्होंने कहा- हम सबने मिलकर सूर्य नमस्कार किया है. मध्य प्रदेश ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है. इंदौर को स्वच्छता में नंबर वन का पुरुष्कार सातवीं बार मिला है. मध्य प्रदेश स्वच्छता में दूसरे स्थान पर आया है इसके लिए सभी प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. 10 से 15 जनवरी तक महिला विभिन्न कार्यक्रम हो रहे हैं. कल (शनिवार) शहडोल में आदिवासी भाइयों बहनों के साथ कार्यक्रम में शामिल रहूंगा. 14 और 15 को संक्रांति का आयोजन होगा. इस दिन भारतीय खेल पद्धति के कार्यक्रम होंगे. 

Trending news