Lok Sabha Election: भूरिया के गढ़ में BJP ने लगाई सेंध, CM यादव ने तोड़ लिए 2 पक्के कांग्रेसी!
Advertisement

Lok Sabha Election: भूरिया के गढ़ में BJP ने लगाई सेंध, CM यादव ने तोड़ लिए 2 पक्के कांग्रेसी!

Madhya Pradesh News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में टूट का सिलसिला जारी है. कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है. अब रतलाम जिले के दो बड़े कांग्रेस नेताओं ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है.  

Lok Sabha Election: भूरिया के गढ़ में BJP ने लगाई सेंध, CM यादव ने तोड़ लिए 2 पक्के कांग्रेसी!

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में फूट का सिलसिला का जारी है. रतलाम में शनिवार को सीएम मोहन यादव ने 2 कांग्रेसियों को सदस्यता दिलाई. इससे कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. सीएम मोहन यादव रतलाम-झाबुआ लोकसभा क्षेत्र के भाजपा पदाधिकारियों की बैठक लेने पहुंचे थे. इस दौरान लोकसभा की चुनावी तैयारियों में जुटी भाजपा ने कांग्रेस में सेंध लगा दी है.

सीएम मोहन यादव ने 2 बड़े कोंग्रेसियों बीजेपी में शामिल कराया. रतलाम जिले की आलोट विधानसभा से पूर्व कांग्रेस विधायक मनोज चावला ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा ज्वाइन कर ली. इसके अलावा कांग्रेस पूर्व महासचिव रहे प्रमोद गुगलिया ने भी भाजपा का दामन थाम लिया. दोनों को सीएम मोहन यादव ने सदस्यता दिलाई. बीजेपी ने रतलाम लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है. भाजपा ने अनीता चौहान को प्रत्याशी बनाया है. इधर चुनावी छेत्र की बात करें तो कांग्रेस से अब तक रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट पर प्रत्याशी का नाम सामने नहीं आया.  फिलहाल बीजेपी जोरशोर से अपनी तैयारी में जुटी है और कांग्रेस प्रत्याशी की तलाश में है.

एमपी कांग्रेस में टूट पर बीजेपी का तंज
इधर, कांग्रेस में टूट पर भाजपा ने तंज कसा है. भाजपा प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि जीतू पटवारी खुद कांग्रेस की बिल्डिंग को पुरानी बता रहे हैं. जीतू पटवारी खुद अपने वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं का मजाक उड़ा रहे हैं. नेताओं को रोकने के बजाय उनके जाने से खुश हो रहे हैं. कांग्रेस नेताओं के बीजेपी में शामिल होने पर कांग्रेस प्रवक्ता अब्बास हफीज ने कहा कि लोगों पर दबाव बनाकर उन्हें डरा धमकाकर बीजेपी अपनी पार्टी में शामिल करवा रही है. मनोज चावला पर भी बीजेपी ने खाद लूट का एक झूठा केस लगाया था. बीजेपी जांच एजेंसियों का डर दिखाकर लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश कर रही है.

कांग्रेस का गढ़ होती थी रतलाम-झाबुआ सीट
2014 लोकसभा चुनाव तक रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट को कांग्रेस का गढ़ कहा जाता था. यहां से पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया लगातार 4 और कुल 5 लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं. कांतिलाल भूरिया कांग्रेस के कद्दावर नेता माने जाते हैं. वे 5 बार सांसद और 5 बार विधायक रहे. उन्होंने 1998 में कांग्रेस ने पहली बार इस सीट से उन्हें सांसद का टिकट दिया. इसके बाद उन्होंने लगातार कई चुनावों में जीत हासिल की. 1998 के बाद उन्होंने 1999, 2004 और 2009 में लोकसभा चुनाव जीता.

रिपोर्ट: चंद्रशेखर सोलंकी, रतलाम

Trending news