सीएम शिवराज ने बजाई नगड़िया, महिलाओं ने किया पारंपरिक बुंदेलखंडी नृत्य
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1078384

सीएम शिवराज ने बजाई नगड़िया, महिलाओं ने किया पारंपरिक बुंदेलखंडी नृत्य

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj) रविवार को बूथ विस्तारक के बैठक लेने सागर के बसा गांव पहुंचे. यहां उन्होंने नगड़िया भी बजाई (played nagariya), जिसमें महलाओं ने पारंपरिक बुंदेलखंडी नृत्य ( bundelkhandi traditional dance) किया.

सीएम शिवराज ने बजाई नगड़िया, महिलाओं ने किया पारंपरिक बुंदेलखंडी नृत्य

अतुल अग्रवाल/सागर: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj) रविवार को सागर के बसा गांव में बूथ विस्तारक (booth vistarak) कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचे. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने गांव के लोगों से संपर्क किया. जनसंपर्क के दौरान उन्होंने गांव में गीत गा रही आदिवासी महिलाओं के साथ ताल से ताल मिलाया और नगरिया (played nagariya) भी बजाई. सीएम शिवराज की नगड़िया की थाप पर महिलाओं ने भी जमकर पारंपरिक बुंदेलखंडी नृत्य ( bundelkhandi traditional dance) किया.

बूथ विस्तार का था दौरा
भाजपा मध्य प्रदेश में 10 दिवसीय बूथ विस्तारक महाअभियान चला रही है. इसमें मुख्यमंत्री, मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, केंद्रीय मंत्री, प्रदेश पदाधिकारी विस्तारक के रूप में बूथ केंद्रों पर पहुंच रहे हैं. इसी क्रम में मुख्यमंत्री सागर जिले के देवरी विधानसभा क्षेत्र के केसली जनपद के ग्राम बसा तुलसीपार पहुंचे थे, जहां केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने उनका का स्वागत किया.

की मां दुर्गा की पूजा
बसा पहुंचे मुख्यमंत्री ने गांव के मंदिर में जाकर मां दुर्गा की पूजा-अर्चना की. यहां उन्होंने मां दुर्गा से प्रदेशवासियों की सुख, समृद्धि एवं बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की. इसके बाद उन्होंने बसा के ही ज्ञानेंद्र सिंह मस्कोले के घर भोजन किया. इसके बाद वो क्षेत्र में आयोजिक अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए निकल गए.

ये भी पढ़ें: इन पहाड़ों की रक्षा कर रहे हैं भगवान राम! युवाओं की पहल से बदल रही रंगत

विकास कार्यों की सौगात

सीएम ने गांव में महिला स्व सहायता समूह के उत्पादों पर आधारित मेले में उत्पाद की जानकारी ली और समूह की महिलाओं का उत्साहवर्धन किया. इस बीच गांव बसा को कई विकास कार्यों की सौगात दी. साथ ही कुछ कार्यों का भूमिपूजन भी किया.

निगरानी में रहे कांग्रेसी
सीएम के दौरे से पहले ही कांग्रेस ने विरोध का ऐलान कर दिया था. पूर्व देवरी विधायक हर्ष यादव ने सरकार और भाजपा की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े किए थे. इसी कारण प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को सुबह से ही निगरानी में रखा. कुछ नेताओं को घर से बाहर नहीं निकलने दिया गया.

WATCH LIVE TV

Trending news