MP News: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी, बढ़ाई गई सैलरी, रिटायरमेंट में मिलेंगे लाखों रुपए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1733441

MP News: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी, बढ़ाई गई सैलरी, रिटायरमेंट में मिलेंगे लाखों रुपए

CM शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को खुशखबरी दी है. उन्होंने सैलरी बढ़ाने के साथ-साथ रिटायरमेंट को लेकर बड़ा एलान किया है. 

MP News: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी, बढ़ाई गई सैलरी, रिटायरमेंट में मिलेंगे लाखों रुपए

भोपाल/प्रमोद शर्मा: आगामी विधानसभा चुनाव से पहले CM शिवराज सिंह चौहान हर वर्ग को खुश करने में जुटे हुए हैं. इस बीच रविवार को अपनी कई मांगों को लेकर नाराज चल रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को CM शिवराज ने खुश कर दिया है. उन्होंने कार्यकर्ताओं की वेतन वृद्धि और रिटायरमेंट को लेकर बड़ा एलान किया है. इसके अलावा हेल्थ बीमा और लाडली बहना योजना को लेकर भी घोषणा की है.

3 हजार रुपए बढ़ाई सैलरी
CM शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को भोपाल में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए बड़ा एलान किया. उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का वेतन 3000 रुपए बढ़ाया जाएगा. इसके अलावा रिटार्यरमेंट राशि भी मिलेगी. 

रिटायरमेंट में मिलेंगे सवा लाख रुपए 
CM शिवराज ने कहा कि सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को रिटायरमेंट के बाद सवा लाख रुपए एक मुश्त दिए जाएंगे. इसके अलावा पदोन्नति को 25 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 फीसदी का भी एलान किया है. 

5 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा
CM शिवराज ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के लिए एलान किया कि सभी का पांच लाख रुपए तक का स्वास्थ्य और दुर्घटना बीमा भी कराया जाएगा. 

मिलेगा लाडली बहना योजना का लाभ
इसके अलावा सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताएं और सहायिकाएं लाडली बहना योजना के लिए भी पात्र रहेंगी.  यानी सबको लाडली बहना योजना के तहत एक-एक हजार रुपए प्रति महीना मिलेगा. 

ये भी पढ़ें- MP News: महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, 21 साल की उम्र से हर महीने मिलेंगे 3 हजार रुपए!

कमलनाथ में साधा निशाना 
CM शिवराज सिंह ने MP PCC चीफ कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा- जब मैं मुख्यमंत्री बना, उस समय मानदेय था सिर्फ 500 रुपए. इसे बढ़ाकर 2008-09 में हमने 1500 रुपए किया. इसके बाद 2013-14 में इसे और बढ़ाते चले गए. 2018 में फिर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का मानदेय बढ़ाकर 10 हजार रुपए कर दिया. यह काम भाजपा सरकार ने किया, कांग्रेस ने कभी नहीं किया.  कमलनाथ और कांग्रेस ने एक पाप जरूर किया. हमने जो 10 हजार रुपए बढ़ाए थे, उसी में से 1500 रुपए उन्होंने मार दिए. पैसे काट लिए. यह अन्याय था. 

Trending news