CM शिवराज सिंह चौहान जबलपुर में मनाएंगे गणतंत्र दिवस, बोले- इस शहर को नंबर 1 बनाना है...
Advertisement

CM शिवराज सिंह चौहान जबलपुर में मनाएंगे गणतंत्र दिवस, बोले- इस शहर को नंबर 1 बनाना है...

  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) बुधवार को जबलपुर पहुंचे. जहां उन्होंने सर्किट हाउस में समाजसेवियों व्यापारियों और जनप्रतिनिधियों से संवाद किया. आजादी के अमृकाल में इस बार 74वां गणतंत्र दिवस (74th Republic Day) मनाया जाएगा.

CM शिवराज सिंह चौहान जबलपुर में मनाएंगे गणतंत्र दिवस, बोले- इस शहर को नंबर 1 बनाना है...

अजय दुबे/जबलपुर:  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) बुधवार को जबलपुर पहुंचे. जहां उन्होंने सर्किट हाउस में समाजसेवियों व्यापारियों और जनप्रतिनिधियों से संवाद किया. आजादी के अमृकाल में इस बार 74वां गणतंत्र दिवस (74th Republic Day) मनाया जाएगा. इसे लेकर शिवराज सरकार ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. चुनावी साल में सीएम संस्कारधानी यानी जबलपुर में गणतंत्र दिवस पर ध्वाजारोहण करेंगे. इस दौरान राष्ट्रीय पर्व के साथ कई धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम भी होंगे.

बता दें कि इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उद्योग, निवेश, पर्यटन, रेडीमेड गारमेंट आदि क्षेत्रों में जबलपुर में अपार संभावनाएं है. सरकार के संसाधन और समाज के सहयोग से जबलपुर शहर को नम्बर 1 बनाना है. जबलपुर, इंदौर के साथ स्वस्थ प्रतिस्पर्धा करे. यहां की जनता अगर ठान लें तो निश्चित रूप से जबलपुर प्रगति और विकास के नये अध्याय लिखेगा.

जनता के बिना, विकास संभव नहीं
सीएम ने कहा कि आज स्वच्छता के क्षेत्र में इंदौर की सारी दुनिया में चर्चा है.  इंदौर ने यह मुकाम केवल सरकारी प्रयासों से नहीं, बल्कि जनता के सहयोग से प्राप्त किया है. इंदौर के हर नागरिक में यह भावना है कि उसे अपने घर, मोहल्ले और नगर को स्वच्छ रखना है. जब तक आम नागरिक के मन में यह भाव नहीं जागता, पूरा विकास संभव नहीं है. 

गणतंत्र दिवस जबलपुर में मनाउंगा
उन्होंने कहा कि इस बार मैं गणतंत्र दिवस प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में मनाऊंगा. गणतंत्र दिवस केवल रस्मी न रहें, बल्कि जनता का पर्व और त्योहार बने. सीएम शिवराज ने  गणतंत्र दिवस पर्व से जन-मानस के जुड़ेने की अपील की है.

Trending news