MP में श्राद्ध वाली सियासत: दोस्त ने पूछी दोस्त की कुशलता, कहा-आप दीर्घायु हो, लेकिन हर काम में...
Advertisement

MP में श्राद्ध वाली सियासत: दोस्त ने पूछी दोस्त की कुशलता, कहा-आप दीर्घायु हो, लेकिन हर काम में...

MP Election: मध्य प्रदेश में पितृपक्ष में राजनीति और तेज होती जा रही है. प्रदेश में अब श्राद्ध पर भी सियासत शुरू हो गयी है, जिससे सियासी पारा हाई है. 

MP में श्राद्ध वाली सियासत

MP Election: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू होते ही राजनीतिक काउंटडाउन शुरू हो गया है. प्रदेश में अब श्राद्ध के मुद्दे पर भी सियासत शुरू हो गई है. दरअसल, बीजेपी ने चुनाव का ऐलान होते ही श्राद्ध पक्ष में ही अपने प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी कर दी, जिसमें सीएम शिवराज का नाम भी शामिल था. ऐसे में इस मुद्दे पर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरना शुरू कर दिया. With Congress नाम के एक ट्विटर अकाउंट से सीएम शिवराज को लेकर एक पोस्ट की गई, जिस पर बीजेपी भड़क गई, सीएम शिवराज के बेटे कार्तिकेय और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी इस मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधा. जिसके बाद इस मामले में पीसीसी कमलनाथ ने भी ट्वीट कर जवाब दिया है. 

आप दीर्घायु हो, लेकिन हर काम में कांग्रेस क्यों दिखती है

दरअसल, सीएम शिवराज की श्राद्ध वाली पोस्ट पर कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा 'प्रिय शिवराज जी, ईश्वर आपको दीर्घायु दे. मेरी समझ में यह नहीं आता कि आपको हर चीज के पीछे कांग्रेस पार्टी ही क्यों नजर आती है? कांग्रेस पार्टी की ओर से वैसा कोई भी ट्वीट नहीं किया गया है, जैसा कि आप जिक्र कर रहे हैं. अगर आपको वाकई लगता है कि आपके खिलाफ किसी ने ट्वीट किया है तो आप उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करिए. बिना किसी तथ्य के कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाना राजनीति का निचला स्तर है। सहानुभूति हासिल करने के लिए झूठा दुष्प्रचार करना नैतिकता नहीं है.'

आपके दुश्मन आपकी ही पार्टी में हैं 

कमलनाथ ने आगे लिखा 'श्राद्ध पक्ष में आपको टिकट आपकी पार्टी ने दिया है, कांग्रेस पार्टी ने नहीं दिया है. आप बखूबी जानते हैं कि आपके व्यक्तिगत दुश्मन आपकी पार्टी में बैठे हैं और आपका अहित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे.  दूसरों पर झूठे आरोप लगाने से अच्छा है, अपनी पार्टी में अनुशासन स्थापित करें. ईश्वर आपको स्वस्थ और दीर्घायु जीवन प्रदान करें.'

ये भी पढ़ेंः Israel Palestine War: फिलिस्तीनी का मौन समर्थन कांग्रेस की मनोवृत्ति, मजबूरी या मानसिकता ? पढ़ें Expert Comment

कार्तिकेय और सिंधिया ने साधा था निशाना 

दरअसल, कांग्रेस की पोस्ट आने के बाद सीएम शिवराज के बेटे और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा था. कार्तिकेय ने पोस्ट पर लिखा था कि मेरे जिंदा पिता का श्राद्ध करने का बोल रहे हैं, लेकिन इन पर गुस्सा करूं या क्या कहूं समझ नहीं आता, लेकिन क्या ऐसी हरकत करके आप अपने बच्चों से आंख मिल पाएंगे. इसी तरह सिंधिया ने भी इसे कांग्रेस की घटिया राजनीति बताया था. जिसके बाद यह मुद्दा पूरे प्रदेश की सियासत में आ गया. 

सीएम शिवराज बुधनी से उम्मीदवार 

बता दें कि बीजेपी ने श्राद्ध पक्ष में 57 प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी की थी. जिसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान को भी फिर से बुधनी विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. उनका नाम आने के बाद ट्विटर हैंडलर से सोशल मीडिया पर लिखा गया कि मामा का श्राद्ध, इसमें सीएम शिवराज का फोटो भी था. 

कमलनाथ और सीएम शिवराज अच्छे दोस्त 

सीएम शिवराज और कमलनाथ अलग-अलग पार्टियों से राजनीति करते हैं, लेकिन सामान्य जिंदगी में दोनों अच्छे दोस्त माने जाते हैं. कई मौकों पर दोनों नेताओं के बीच की यह दोस्ती देखने को भी मिली हैं. ऐसे में जब यह मुद्दा गर्माया तो तुरंत ही कमलनाथ ने इस मुद्दे पर ट्वीट करते हुए पार्टी का पक्ष रहा. लेकिन यह मुद्दा मध्य प्रदेश के चुनावी समर में गूंजने वाला जरूर है. 

ये भी पढ़ेंः BJP ने अब तक किस अंचल में उतारे कितने उम्मीदवार, समझिए प्रत्याशियों का पूरा गणित

 

Trending news