मध्य प्रदेश में इन स्थानों से बंद होंगी शराब दुकानें! मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश
Advertisement

मध्य प्रदेश में इन स्थानों से बंद होंगी शराब दुकानें! मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

मध्य प्रदेश में शराबंदी की मांग के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अवैध शराब के खिलाफ सख्त नजर आ रहे हैं. वहीं उन्होंने अधिकारियों को वो दुकाने हटाने के निर्देश दिए हैं, जिनसे महिलाओं का समस्या हो रही है.

मध्य प्रदेश में इन स्थानों से बंद होंगी शराब दुकानें! मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

आकाश द्विवेदी/भोपाल: रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हर घर तिरंगा अभियान को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करने वाले हैं. इस दौरान वो कई अहम निर्देश दे सकते हैं. प्रदेश में शराबंदी की उठ रही मांग के बीच  मुख्यमंत्री अवैध शराब के खिलाफ सख्ती दिखाई थी. वहीं उन्होंने अधिकारियों को वो दुकाने हटाने के निर्देश दिए, जिनसे महिलाओं का समस्या हो रही है. इस लिहाज से आज होने वाली बैठ और महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

शराब के मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री ने दिखाई सख्ती
बता दें शनिवार को मुख्यमंत्री ने लगातार सामने आ रहे अवैध शराब के मुद्दों को लेकर सख्ती दिखाई थी. इसके साथ ही सीएम शिवराज ने अधिकारियों के निर्देश दिए थे. उन्होंने कहा था कि प्रदेश में यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी अवैध शराब का विक्रय न हो. इसके साथ उन्होंने इस तरह के मामलों को लेकर सख्ती से कार्रवाई करने के लिए कहा था.

इन शराब दुकानों को हटाने के लिए बनेगी कार्य-योजना
वाणिज्यिक कर विभाग की समीक्षा बैठक में सीएम के सामने शराब दुकानों को लेकर महिलाओं के विरोध की बात सामने आई थी. इसपर उन्होंने कहा कि जहां महिलाओं को शराब दुकानों से दिक्कत है. वहां से शराब दुकानें हटाने के लिए कार्य-योजना बनाई जाए. इस बात का ख्याल रखा जाए की कोई भी दुकान अनुचित स्थान पर न हो.

अधिकारियों में बैठक ने बताई कार्य-योजना
बैठक में अधिकारियों ने बताया प्रदेश में हेरिटेज मदिरा को प्रोत्साहन देने के लिए डिंडौरी और अलीराजपुर में पायलेट परियोजनाओं के स्व-सहायता समूहों द्वारा संचालन के लिए तैयारियां जारी हैं. इसके साथ ही अधिकारियों ने बैठक में राजस्व प्राप्ति में वृद्धि के लिए कार्य-योजना भी प्रस्तुत की. इसमें बताया गया कि आने वाले समय में राजस्व कैसे बढ़ाया जाएगा.

पहले मुख्यमंत्री दे चुके हैं इशारा
बता दें मध्य प्रदेश में लगातार शराबबंदी को लेकर मांग उठती रहे है. वहीं लगातार दुकानों के विरोध में महिलाओं के प्रदर्शन भी सामने आते रहे हैं. कुछ दिनों पहले ही मुख्यमंत्री ने भी कहा था कि वो नशा मुक्ति के लिए चरणबद्ध अभियान चला रहे हैं. वो इस दिशा में काम कर रही है कि प्रदेश को अभियान के जरिए नशा मुक्त किया जाए.

Trending news