किसानों के मुद्दों पर सख्त CM शिवराज, अधिकारियों को दी चेतावनी; अब नहीं होगी ये समस्या
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1668873

किसानों के मुद्दों पर सख्त CM शिवराज, अधिकारियों को दी चेतावनी; अब नहीं होगी ये समस्या

CM Shivraj Strict On Farmers Issues: मध्य प्रदेश में किसानों के लिए लगातार काम करने वाले मुख्यमंत्री अधिकारियों के लापरवाही पर सख्त नजर आए हैं. उन्होंने अब अधिकारियों का चेतावनी देते हुए आखिरी अल्टीमेटम दे दिया है.

किसानों के मुद्दों पर सख्त CM शिवराज, अधिकारियों को दी चेतावनी; अब नहीं होगी ये समस्या

CM Shivraj Strict On Farmers Issues: भोपाल। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार लगातार किसानों के लिए काम कर रही है. इसके लिए पानी की तरह पैसे बहाए जा रहे हैं. लेकिन, कई बार अधिकारियों की लापरवाही के कारण उन्हें इसका फायदा नहीं मिल पाता. ऐसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्ती दिखाई है. उन्होंने किसानों को लेकर चल रही परियोजनाओं में लापरवाही के बर्दाश्त न करने की बात कही है.

सिंचाई परियोजनाओं को लेकर सरकार सख्त
सीएम शिवराज ने अधिकारियों को सख्त चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि सिंचाई परियोजनाओं के कामों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी. समय पर काम पूरा नहीं करने पर एजेंसी को भी ब्लैक लिस्ट किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: गुटखा खाने वालों की खैर नहीं! जेब पर लगेगी इतने की चपत; स्पॉट में होगा फाइन

काम जल्द पूरा करने के निर्देश
मुख्यमंत्री नर्मदा घाटी विकास विभाग की समीक्षा कर रहे थे. इसमें वो सख्ती से पेश आए. मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंचाई परियोजनाओं में गुणवत्ता और समय-सीमा का विशेष ध्यान रखा जाए. साथ ही उन्होंने काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं.

- बदनावर माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना में देरी
- बलकवाड़ा माइक्रो उद्वहन सिंचाई योजना के काम में 3 साल की देरी. सीएम ने कहा- बलकवाड़ा माइक्रो उद्वहन सिंचाई योजना का काम 30 जून तक पूरा न होने पर होगी कार्रवाई. 
- नर्मदा-क्षिप्रा बहुउद्देश्यीय परियोजना का जून में लोकार्पण कराया जाए
- इंदिरा सागर परियोजना काली सिंध सूक्ष्म उद्वहन परियोजना के प्रथम चरण का काम 25 सितम्बर तक पूरा करने के निर्देश

ये भी पढ़ें: मई में MP को मिलेगा एक और तमगा, देश की दूसरी सोलर सिटी होगी सांची; जानें प्रोजेक्ट

किसानों के हाथ में जीत-हार
बता दें मध्य प्रदेश कृषि प्रधान राज्यों में गिना जाता है. यहां इस साल के अंत में चुनाव भी होने हैं. ऐसे में सरकार किसी भी तरह का कोई चांस नहीं लेना चाहती. संभवतः इसी कारण मुख्यमंत्री की ये सख्ती नजर आई है. प्रदेश के कई इलाकों में किसानों के हाथों में जीत हार की चाबी होती है और वो इसका उपयोग उन्हें मिल रही योजनाओं के अनुसार करते हैं.

Bachpan Ki Yadein: बचपन से प्यारा कुछ और नहीं! क्या आपने भी किए हैं ऐसे कांड? बच्चों ने ताजा की यादें

Trending news