राज्यपाल के खिलाफ टिप्पणी से कांग्रेस पर बरसे शिवराज, बोले-विवेक भी खोते जा रहे हैं कांग्रेसी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1068331

राज्यपाल के खिलाफ टिप्पणी से कांग्रेस पर बरसे शिवराज, बोले-विवेक भी खोते जा रहे हैं कांग्रेसी

कांग्रेस नेताओं के राज्यपाल पर निशाना साधने पर सीएम शिवराज ने पलटवार किया है. 

राज्यपाल के खिलाफ टिप्पणी से कांग्रेस पर बरसे शिवराज, बोले-विवेक भी खोते जा रहे हैं कांग्रेसी

भोपालः मध्य प्रदेश के नेमावर में हुए आदिवासी परिवार के हत्या की घटना एक बार फिर चर्चा में है. इस मुद्दे को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने नजर आ रही है. घटना में जिंदा बची आदिवासी परिवार की लड़की भारती कास्डे न्याय यात्रा निकाल रही है, जिसे कांग्रेस ने भी समर्थन दिया है. नेमावर से यह यात्रा राजधानी भोपाल पहुंची, जहां कांग्रेस के दिग्गज नेता भारती कास्डे के साथ राजभवन पहुंचे. लेकिन कोरोना के चलते उनकी मुलाकात राज्यपाल से नहीं हुई. जिसके बाद कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल पर ही निशाना साधा. जिस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है. 

कांग्रेस के नेता धैर्य ही नहीं, विवेक भी खोते जा रहे हैंः सीएम शिवराज 
कांग्रेस नेताओं के राज्यपाल पर निशाना साधने पर सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''कांग्रेस के नेता धैर्य ही नहीं, विवेक भी खोते जा रहे हैं, संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति पर ऐसी ओछी टिप्पणी न केवल राजनैतिक मर्यादाओं का हनन है, अपितु सबके कल्याण की कामना करने वाली भारतीय परंपरा का भी अपमान है. आपकी यह टिप्पणी हृदय प्रदेश के हृदय पर आघात है'' 

दरअसल, सीएम शिवराज ने यह ट्वीट मध्य प्रदेश बीजेपी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा जिसमें लिखा था, शर्मनाक एवं निंदनीय!, कांग्रेस को जनजातीय वर्ग से इतनी नफ़रत है कि उनके नेता राज्यपाल जैसे संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति की मौत की कामना करने से भी नहीं चूकते! आज मध्य प्रदेश आक्रोशित है!. 

राज्यपाल से मिलने जा रहे थे कांग्रेस नेता 
दरअसल, आदिवासी लड़की भारती कास्डे के साथ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, सज्जन सिंह वर्मा, कांतिलाल भूरिया और युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया राजभवन राज्यपाल से मिलने जा रहे थे. लेकिन कोरोना के चलते इन नेताओं को राज्यपाल से मिलने से रोक दिया गया. जिससे कांग्रेस नेता नाराज हो गए और महामहिम राज्यपाल के खिलाफ भी नारेबाजी जिसको लेकर बीजेपी ने अब कांग्रेस नेताओं को निशाने पर ले लिया है. 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि महामहिम राज्यपाल  के खिलाफ जो शब्दों का उपयोग किया, उससे पूरा एमपी आक्रोशित है. इस पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. कांग्रेस के दिग्विजय सिंह और सज्जन सिंह ने राज्यपाल मुर्दाबाद और कोरोना के डर से बाहर नहीं की बात की है. आज उससे पूरे प्रदेश में आक्रोश का माहौल है.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, देवास जिले के नेमावर में 13 मई को प्रेम प्रसंग के चलते एक आदिवासी परिवार के 5 लोगों की हत्या कर दी थी और उनकी लाशों को 10 फीट गहरे गड्ढे में दबा दिया गया था. जुलाई में इस हत्याकांड का खुलासा हुआ था. लगातार पीड़ित परिवार की तरफ से सीबीआई जांच की मांग की जा रही थी. मामले का शरू से ही राजनीतिकरण कर दिया गया था. जय आदिवासी युवा शक्ति (जयस), गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और कांग्रेस भी इस मसले पर लगातार राज्य सरकार को घेर रहे हैं. सोशल मीडिया पर पहले तो सीबीआई जांच को लेकर अभियान चलाया हुआ था. इसके बाद अब सीबीआई जांच के आदेश के बाद भी परिवार की बेटी भारती कास्डे नेमावर से भोपाल तक न्याय यात्रा निकाल रही है. 

ये भी पढ़ेंः कोरोना पर अलर्ट हुई शिवराज सरकार, बच्चों के वैक्सीनेशन को लेकर दिए अहम निर्देश

WATCH LIVE TV

Trending news