MP Assembly: बाहर सिंधिया ने सराहा, अंदर विपक्ष ने घेरा, मोहन सरकार के पहले बजट पर मचा बवाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2321157

MP Assembly: बाहर सिंधिया ने सराहा, अंदर विपक्ष ने घेरा, मोहन सरकार के पहले बजट पर मचा बवाल

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश विधानसभा में गुरुवार को भी हंगामा हुआ. एक दिन पहले आए बजट को लेकर कांग्रेस ने जमकर निशाना साधा. आज बजट को लेकर सदन में चर्चा होनी थी. बजट को लेकर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि बजट में नई योजनाओं पर कोई विचार नहीं किया. 

MP Assembly: बाहर सिंधिया ने सराहा, अंदर विपक्ष ने घेरा, मोहन सरकार के पहले बजट पर मचा बवाल

MP Politics: मध्य प्रदेश विधानसभा में एक दिन पहले आए डॉ मोहन यादव की सरकार के पहले पूर्ण बजट को लेकर दूसरे दिन सियासी बवाल मच गया. विधानसभा में विपक्ष कांग्रेस ने हंगामा खड़ा कर दिया. गुरुवार को बजट को लेकर सदन में चर्चा होनी थी. बजट को लेकर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि बजट में नई योजनाओं पर कोई विचार नहीं किया. जिसे घोषणा पत्र के आधार पर भाजपा ने सरकार बनाई, उस घोषणा पत्र में लाडली बहना की राशि 3000 रुपये करने का वादा किया गया था. लेकिन बजट में कोई प्रावधान नहीं है. इधर, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी बजट को लेकर बयान दिया है. 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि गेहूं और धान खरीदी को लेकर जो वादे किए गए थे. समर्थन मूल्य पर खरीदने को लेकर बजट में कोई जिक्र नहीं है. सरकार क्यों महिलाओं और किसानों के साथ चल कर रही है. यह सरकार बताए. इधर, बजट को लेकर कांग्रेस के आरोपों पर राज्यमंत्री कृष्णा गौर ने पलटवार किया. राज्यमंत्री कृष्णा गौर ने कहा कि कांग्रेस इसलिए ऐसी बात कर रही है, क्योंकि कांग्रेस के सभी झूठ पर्दाफाश हो रहे हैं. कांग्रेस ने झूठ बोला लाडली बहना योजना बंद हो जाएगी, लेकिन लाडली बहना योजना चल रही है. जो वादे हमने किया उसे हम पूरा कर रहे हैं. मध्य प्रदेश सरकार ने इतिहास में सबसे बड़ा बजट अब तक पेश किया है. यह कांग्रेस को बर्दाश्त नहीं हो रहा है.

क्या बोले सिंधिया
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ''मध्य प्रदेश का बजट जनहित का बजट है. विकासोन्मुखी बजट है. शहरी, ग्रामीण, शिक्षा या स्वास्थ्य सभी सेक्टरों का बजट बढ़ा है.'' प्रदेश की जनता के विकास को सुनिश्चित करने वाले इतने अच्छे बजट के लिए मैं सीएम मोहन यादव को बधाई देता हूं. प्रदेश में कृषि और औद्योगिक दोनों क्षेत्रों में नई क्रांति आएगी और निवेश बढ़ने के साथ रोजगार के नए अवसर आएंगे."

नर्सिंग फर्जीवाड़े पर चर्चा की मांग
आज सदन के भीतर फिर कांग्रेस ने नर्सिंग फर्जीवाड़े को लेकर चर्चा की मांग की. सदन के अंदर गलत जानकारी देने को लेकर विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लगाया. नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा-कांग्रेस के दो विधायकों ने नर्सिंग फर्जीवाड़े पर चर्चा के लिए हमारे दो विधायको ने विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लगाया है. सदस्यों को सदन के भीतर जो अधिकार रहते हैं उसमें अगर मंत्री झूठ बोले तो हनन का अधिकार बनता है. मंत्री विश्वास सारंग ने सदन के अंदर झूठा जवाब दिया. यह व्यापम -2 है, विश्वास सारंग का इस्तीफा होना चाहिए.

Trending news