Corona Update: MP-छत्तीसगढ़ में नहीं थम रही कोरोना संक्रमितों की रफ्तार, जानें एक्टिव केस की संख्या
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2040011

Corona Update: MP-छत्तीसगढ़ में नहीं थम रही कोरोना संक्रमितों की रफ्तार, जानें एक्टिव केस की संख्या

MP Corona Update: मध्य प्रदेश और छ्त्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है. सोमवार को दोनों राज्यों में कई मरीजों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है. जानिए कहां कितने संक्रमित मिले हैं. पढ़ें पूरा अपडेट- 

Corona Update: MP-छत्तीसगढ़ में नहीं थम रही कोरोना संक्रमितों की रफ्तार, जानें एक्टिव केस की संख्या

MP News: मध्य प्रदेश में कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. राजधानी भोपाल में तेजी से लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है.छत्तीसगढ़ में संक्रमितों के आंकड़ों की बात करें तो यहां भी लगातार तेजी मरीजों की संख्या बढ़ रही है. सोमवार को दोनों राज्यों में कोविड संक्रमित पाए गए हैं. देशभर में लगातार तेजी से नए वैरिएंट के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. जानिए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ-साथ देश में कुल कोविड केस की संख्या कितनी है- 

MP में लगातार बढ़ रहे कोविड मरीज
मध्य प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है. भोपाल में 13 एक्टिव केस हैं. इंदौर में 11 और ग्वालियर में 1 कोविड संक्रमित मरीज है. सभी का इलाज जारी है. 

भोपाल में तेजी से बढ़ रहे मरीज
भोपाल में तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या  बढ़ रही है. सोमवार को एक शख्स की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिले में 41 मरीजों के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें से 1 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. इसके बाद कुल एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 13 हो  गई है. इनमे से 10 मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में जारी है, जबकि 3 कोरोना संक्रमित मरीज अस्पताल में भर्ती हैं.

छत्तीसगढ़ में बढ़ रहे केस, एक महिला की मौत
छत्तीसगढ़ में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है. सोमवार को 15 नए संक्रमित मिले हैं. इनमें सबसे ज्यादा दुर्ग से 9 मरीज मिले हैं. वहीं, रायपुर से 4, कांकेर और मोहला मानपुर से 1-1 मरीज मिले हैं. प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 86 हो गई है. रायपुर में एक्टिव मरीजों की संख्या 17 है. प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी दर 0.42 प्रतिशत है.

देश में कोविड केस
देश में अचनाक कोरोना संक्रमण की वापसी हो गई है. लगातार कोविड केस में इजाफा देखने को मिल रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कुल देशभर में 636 नए मामले सामने आए हैं. 3 मरीजों की मौत भी हुई है. 

एडवाइजरी जारी
स्वास्थ्य विभाग ने  लोगों के लिए एडवाइजरी जारी कर लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. सर्दी, जुखाम और बुखार जैसे लक्षण दिखने पर तुरंत डॉक्टर से मिलने और कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही लोगों से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस मेनटेन करने और बचाव के सभी तरीके अपनाने की बात कही है. 

Trending news