इंदौर में कोरोना की वापसी! आज मिले एक दर्जन केस; अब तक कुल 1393 की मौत
Advertisement

इंदौर में कोरोना की वापसी! आज मिले एक दर्जन केस; अब तक कुल 1393 की मौत

Coronavirus: देशभर की बात करें तो बीते 24 घंटे में कुल 8318 नए केस सामने आए हैं. वहीं इस दौरान कुल 465 मरीजों की मौत हुई है.

फाइल फोटो

इंदौरः मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में फिर से कोरोना (Coronavirus) वापसी के संकेत मिल रहे हैं. बता दें कि इंदौर में आज कोरोना के एक दर्जन केस मिले हैं. दरअसल 6713 सैंपल्स की जांच की गई थी, जिनमें से 12 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. आरटी पीसीआर तकनीक से 4794 और एंटीजन तकनीक से 1919 लोगों की जांच हुई है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार, इंदौर शहर में अब तक कोरोना महामारी से 1393 लोगों की जान जा चुकी है. 

देशभर में बीते 24 घंटे में हुई 465 मौत
देशभर की बात करें तो बीते 24 घंटे में कुल 8318 नए केस सामने आए हैं. वहीं इस दौरान कुल 465 मरीजों की मौत हुई है. राहत की बात ये है कि बीते 24 घंटे में 10,967 लोग कोरोना महामारी से उबरे हैं. देश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 1,07,019 है. वहीं कोरोना से अब तक कुल 4,69,933 मरीजों की मौत हुई है. देशभर में अब तक कुल 121.06 करोड़ डोज लगाई जा चुकी हैं. 

नए वैरिएंट (New Variant) ने बढ़ाई चिंता
बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नया वैरिएंट मिला है. बताया जा रहा है कि यह वैरिएंट बेहद संक्रामक है. इसलिए भारत सरकार भी इस वैरिएंट को लेकर सतर्क हो गई है. सरकार ने राज्य सरकारों को भी इस नए वैरिएंट पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं. कोरोना के इस नए वैरिएंट ने पूरी दुनिया में चिंता बढ़ा दी है. बता दें कि डब्लूएचओ ने भी इस वैरिएंट को लेकर चिंता जाहिर की है. 

भारत में कोरोना महामारी (Covid19) के दौरान इसके डेल्टा वैरिएंट ने तबाही मचाई थी. स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका में मिला वैरिएंट डेल्टा वैरिएंट से भी ज्यादा खतरनाक है. इसे ओमीक्रोन नाम दिया गया है. 

यूरोप में तेजी से बढ़ रहे मामले
बता दें कि ब्रिटेन, जर्मनी और रूस समेत यूरोप के कई देशों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. रूस में तो बड़ी संख्या में लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो रही है. 

Trending news