Cricket Mahakumbh: वर्ल्ड कप से पहले MP के इस जिले में हुआ क्रिकेट महाकुंभ, 5-10 नहीं 148 टीमों ने लिया भाग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1894042

Cricket Mahakumbh: वर्ल्ड कप से पहले MP के इस जिले में हुआ क्रिकेट महाकुंभ, 5-10 नहीं 148 टीमों ने लिया भाग

Cricket Mahakumbh: मध्य प्रदेश के शहडोल जिला अंतर्गत आने वाले ब्यौहारी में वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट महाकुंभ का आयोजन किया गया. इसमें इलाके की 148 टीमों और करीब 2300 स ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया.

Cricket Mahakumbh: वर्ल्ड कप से पहले MP के इस जिले में हुआ क्रिकेट महाकुंभ, 5-10 नहीं 148 टीमों ने लिया भाग

Cricket Mahakumbh: पुष्पेंद्र चतुर्वेदी/शहडोल। कुछ ही दिनों में भारत में क्रिकेट का महाकुंभ यानी ICC का वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है. इसे लेकर क्रिकेट प्रमियों और युवाओं में खासा उत्साह है. देश के कई शहरों में मैच खेले जाने हैं. इसके लिए तैयारियां कर ली गई हैं. क्रिकेट का ये महामुकाबला शुरू हो इससे पहले शहडोल में क्रिकेट का महाकुंभ देखने को मिला. जिले के ब्यौहारी में वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट महाकुंभ का आयोजन किया गया. इसमें इलाके की 148 टीमों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.

5 सितंबर से 29 सितंबर तक चला
शहडोल जिले के ब्यौहारी में 148 गांव की टीमें क्रिकेट महाकुंभ में सम्मिलित हुईं. यह आयोजन स्थानीय विधायक शरद जगलाल कोल ने कराया था. ग्रामीण अंचलों में प्रतिभाओं को उभारने के प्रयास से क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया. यह आयोजन 5 सितंबर से प्रारंभ होकर 29 सितंबर को खत्म हुआ जिसमें 148 टीमों ने भाग लिया और 2300 से ज्यादा युवा खिलाड़ी इसमें अपनी सहभागिता निभाएं.

Bandar Ka Video: रेल ऑफिस में टिकट काटने लगा बंदर, फाइल में खंगाली ये जानकारी

2300 युवा क्रिकेटर हुए शामिल
ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभाओं को उभरने के लिए एक प्रयास स्थानीय विधायक द्वारा क्रिकेट के माध्यम से किया गया जिसमें पूरी विधानसभा से 2300 युवा क्रिकेटर ने भाग लिया और क्रिकेट महाकुंभ में अपनी सहभागिता निभाई. यह क्रिकेट महाकुंभ ब्यौहारी स्थित स्टेडियम में खेला गया.

कौन रहा विजेता उप-विजेता
24 दिन चलने वाला यह क्रिकेट महाकुंभ 29 सितंबर को समाप्त हो गया, जिसमें कुमिया और अमझोर के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया जिसमें अमझोर की टीम जीत का परचम लहरा कर एक लाख एक हजार रुपए का पुरस्कार पाया. वही उपविजेता को 51000 की राशि दी गई.

इन सही विधी से ही पितृपक्ष में करें श्राद्ध

युवाओं ने जताया आभार
ग्रामीण युवाओं कहना था कि एक बहुत अच्छा प्रयास है. ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नहीं है. लेकिन, वह शहर तक नहीं पहुंच पाए. उनको मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पाईं. लेकिन विधायक द्वारा एक प्रयास किया गया है. हमको खेलने की किट एवं टी-शर्ट लोवर भी दिए गए हैं. जिससे कि हमें खेलने में सहूलियत हो रही है. आगे भी सहयोग देने की बात विधायक एवं लोगों द्वारा कही गई है.

Dulha Dulhan Video: दूल्हे से नहीं हुआ जरा सा सबर, स्टेज पर किया ऐसा की शरमाई दुल्हन; लोग बोले

Trending news