Damoh Hijab Case Case: दमोह में कथित हिजाब मामले के बाद सुर्खियों में आये गंगा जमना स्कूल (Ganga Jamna School Update) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. मामले में एक और सनसनीखेज खुलासा सामने आया है. यहां के स्कूल की प्रिंसिपल और दो टीचर्स के हिंदू धर्म से मुस्लिम में धर्मांतरण (Conversion From Hindu To Muslim) किए जाने की बात सामने आई है. ये खुलासा बाल कल्याण आयोग (Bal Aayog) की टीम ने अपनी जांच में किया है. बताया दा रहा है की यहां बच्चों को भी इस्लामी तालीम दी जाती थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिजाब मामले पर शुरू हुई थी जांच
बीते दिनों आयोग की टीम दमोह के गंगा जमना स्कूल पहुंची थी. जहां, स्कूल में लड़कियों को हिजाब पहनाने के मामले के साथ दूसरे बिंदुओं पर जांच की थी. इसमें ये बात सामने आई कि इस स्कूल में धर्म परिवर्तन भी कराया गया.


ये भी पढ़ें: BJP के महाजनसंपर्क में सामने आई गुटबाजी, धूप में सूख रहा वरिष्ठ नेताओं का पसीना


बाल कल्याण समिति की जांच में खुलासा
बाल कल्याण समिति दमोह के सदस्य दीपक तिवारी ने बताया है कि आयोग की टीम ने जांच पड़ताल में पाया है कि स्कूल की महिला प्रिंसिपल के साथ अन्य दो और टीचर्स के नामों में अंतर पाया है. उनके पुराने नाम हिन्दू थे. जबकि, अब मुस्लिम धर्म के मुताबिक नाम है. मतलब धर्म परिवर्तन हुआ है. आयोग अब इस बात की जांच कर रहा है कि क्या स्कूल में नौकरी देने के लिए धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया गया. क्या स्कूल में ऐसी बाध्यता है.


आयोग ने मामले को गंभीरता से लिया
इसके अलावा बाल कल्याण समिति सदस्य और आयोग की जांच समिति के सदस्य दीपक तिवारी ने ये भी बताया है कि स्कूल में पढ़ने वाले गैर मुस्लिम बच्चों को कुरान की आयतें पढ़ाई और सिखाई जा रही हैं. जिसके बारे में कुछ बच्चों ने उन्हें बताया है. आयोग ने इसे गंभीरता से लिया है. फिलहाल हिजाब के साथ साथ अब शिक्षिकाओं के धर्म परिवर्तन और बच्चो को इस्लामिक शिक्षा दिए जाने की जांच भी हो रही है.


ये भी पढ़ें: भोपाल में बड़ी कार्रवाई! 8 शिकारियों से भारी मात्र से जब्त किए गए बाघ-तेंदुए के अंग


सीएम जाहिर कर चुके हैं नाराजगी
स्कूल पर ये बड़ा आरोप लगा है और कहीं न कहीं मामला और भी गर्माने की उम्मीद है. आपको बता दें कि गंगा जमना स्कूल को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं. वहीं कथित हिजाब मामले के बाद शिक्षा विभाग ने अन्य मुद्दों पर स्कूल की मान्यता भी निलंबित की है.


VIDEO VIRAL: इस महिला ने दुधमुंहे बच्चे को भी नहीं छोड़ा! वीडियो देख आग बबूला हुए लोग