टोटके ने ली चार जिंदगियां! दमोह में तालाब में डूबने से 4 बच्चियों की मौत, वजह सुन चौंक जाएंगे आप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2421124

टोटके ने ली चार जिंदगियां! दमोह में तालाब में डूबने से 4 बच्चियों की मौत, वजह सुन चौंक जाएंगे आप

Damoh News: मध्य प्रदेश के दमोह जिले में तालाब में डूबने से चार बच्चियों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक चारों बच्ची एक टोटके के लिए धार्मिक आयोजन में शामिल होने के बाद तालाब में नहाने के लिए गई थी. CM मोहन यादव ने इस घटना पर दुख जताते हुए परिजनों को आर्थिक सहायता राशि देने का ऐलान किया है. 

damoh news

4 Girls Died Due To Drowning In Pond: मध्य प्रदेश के दमोह जिले में एक टोटके के कारण चार मासूम जिंदगियां खत्म हो गईं. यहां तालाब में नहाने गए चार बच्चियों की डूबने से मौत हो गई. चारों एक धार्मिक आयोजन में शामिल होने के बाद अपने घर को लौट रही थीं. उससे पहले तालाब में नहाने गईं और ये हादसा हो गया. बच्चियों को डूबते देख आनन-फानन में वहां मौजूद लोगों ने तालाबसे बाहर निकाला, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले बच्चियों ने दम तोड़ दिया. 

दमोह में  तालाब में डूबने से 4 बच्चियों की मौत
मामला दमोह जिले के डूमर गांव का है. यहां एक धार्मिक आयोजन में शामिल होने पहुंची बच्चियां भंडारा खाकर वापस लौट रही थीं. घर पहुंचने से पहले वे सभी गांव के ही एक तालाब में नहाने पहुंची. इस दौरान  मिट्टी ढहने से तीन बच्चियां पानी में जा गिरी. उन्हें बचाने के लिए आगे बढ़ी एक और बच्ची तालाब में गिर गई और उसकी मौत हो गई.

तुरंत निकाला गया बाहर
बच्चियों को डूबता देख तुरंत वहां मौजूद लोगों ने बच्चियों को  तालाब से बाहर निकाला और  नोहटा के स्वास्थ्य केंद्र ले गए. यहां व्यवस्था न होने के कारण बच्चियों को जिला अस्पताल रेफर किया गया. यहां पहुंचने से पहले ही चारों बच्चियों ने दम तोड़ दिया. अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने चारों को मृत घोषित कर  दिया. जानकारी के मुताबिक इनमें से तीन लड़की एक ही परिवार की चचेरी बहन थीं. 

टोटके ने ली जिंदगी!
जानकारी के मुताबिक ये हादसा और एक टोटके और मान्यता की वजह से हुआ. दरअसल, इस साल अब तक इलाके में पर्याप्त बारिश नहीं हुई है. अच्छी बारिश न होने के कारण ग्रामीण परेशान हैं. ऐसे में एक मान्यता के मुताबिक ग्रामीणों ने आयोजन किया. मान्यता ये है कि अच्छी बारिश के लिए गांव की छोटी-छोटी बच्चियों को अर्धनग्न कर उन्हें मेंढकी डंडे में बांधकर दी जाती है. इसके बाद बच्चियों से गांव में भीख मंगवाई जाती है. भीख में जो भी खाद्य सामग्री जमा होती है उसी सामग्री से देवी के मंदिर में भंडारा आयोजित किया जाता है. ये बच्चियां इसी टोटके को करने के बाद भंडारा कर वापस लौटते वक्त तालाब में नहाने गई थीं और ये हादसा हो गया.

CM मोहन ने जताया दुख
इस हादसे पर CM मोहन यादव ने दुख जताते हुए आर्थिक सहायता राशि की घोषणा की है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर उन्होंने लिखा- दमोह जिले के नोहटा थाना क्षेत्र के डूमर गांव में तालाब में डूबने से दो बहनों सहित चार मासूम बच्चियों की मौत की हृदय विदारक घटना अत्यंत दुखद है. बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि दिवंगत मासूम बच्चियों की पुण्य आत्मा को शांति प्रदान करें और शोकाकुल परिजनों को यह अपार दुःख सहने की शक्ति दें.  दुःख की इस घड़ी में हम सभी शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। चारों बच्चियों के परिवारजनों को प्रशासन की तरफ से 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. 

ये भी पढ़ें- ग्वालियर में गणेश स्थापना जुलूस में बड़ी दुर्घटना, भरभराकर गिरी शहर की सबसे बड़ी प्रतिमा, दबे कई लोग 

 

जांच में जुटी
वहीं, घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. 

इनपुट- दमोह से महेंद्र दुबे की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें-  इस सप्ताह किसे होगा धन लाभ और किन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news