गुफा में मिली तेंदुए की लाश, हत्‍या का कारण जान लोगों में मच गया हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1198983

गुफा में मिली तेंदुए की लाश, हत्‍या का कारण जान लोगों में मच गया हड़कंप

जिले के घाट पिपरिया के पास पांडा बीट में ग्रामीणों ने वन अमले को सूचना दी कि यहां बनी गुफा में एक तेंदुआ मरा पड़ा है.

 तेंदुए का अंतिम संस्‍कार

दमोह: जिले के जंगलों में जंगली जानवरों के शिकार की खबरें आती रहती हैं, लेकिन इस बार एक गुफा में तेंदुए की लाश मिलने से सनसनी फैल गई. हालांकि तेंदुए की मौत की वजह जो सामने आई वो सबको हैरान करने वाली है. बता दें कि तेंदुए की मौत की वजह भूख थी. 

दरअसल, जिले के घाट पिपरिया के पास पांडा बीट में ग्रामीणों ने वन अमले को सूचना दी कि यहां बनी गुफा में एक तेंदुआ मरा पड़ा है. जिसके बाद वन अमला हरकत में आया और बीट प्रभारी ने मौके का मुआयना किया. इसकी सूचना जिला मुख्यालय को दी गई, जिसके बाद डीएफओ खुद मौके पर पहुंचे और तेंदुए के शव को गुफा से बाहर निकाला गया.

एक सप्ताह पहले हुई थी तेंदुए की मौत 

वन मंडल अधिकारी ने जांच में पाया कि तेंदुए की मृत्यु लगभग एक सप्ताह पहले हुई थी और मौत का कारण भूख है. अधिकारियों के अनुसार, जंगल में पीने के पानी की व्यवस्था है, लेकिन ऐसा लगता है कि तेंदुआ शिकार नहीं कर कर पाया. जिसके कारण उसे खाना नहीं मिला औरऔर तड़प तड़प कर उसकी जान चली गई. फिलहाल डॉक्टरों के एक पैनल ने तेंदुए का पोस्ट -मॉर्टम किया है और वन विभाग ने नियमों के अनुसार मृत तेंदुए का अंतिम संस्कार किया है. तेंदुए की इस हालत में मौत के बाद जिले में लोगों में हड़कंप मच गया है और कई लोग इस मौत पर हैरानी जता रहे हैं. तेंदुए की मौत पर पशु प्रेमियों ने दुख जताया है.

Trending news