चंबल में माता का अनोखा भक्त: नवरात्रि में जीभ काटकर देवी को चढ़ाई, पूरी तरह स्वस्थ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2465741

चंबल में माता का अनोखा भक्त: नवरात्रि में जीभ काटकर देवी को चढ़ाई, पूरी तरह स्वस्थ

Bhind News: मध्य प्रदेश के भिण्ड में नवरात्रि के अवसर पर भक्त की अनोखी श्रद्धा देखने को मिली. जहां भक्त ने माता को अपनी 3 इंच लंबी जीभ अर्पित कर दी. हैरान करने वाली है कि भक्त बिल्कुल ठीक है और आराम से मंदिर में लेटा है.

 

Devotee cuts tongue in bhind

MP News: मध्य प्रदेश के भिण्ड से देवी के प्रति आस्था का अजीब मामला देखने को मिला है. दरअसल, नवरात्रि के मौके पर मंदिर में भक्त ने जवारे बोए थे. पंचमी की झांकी पर होम करने के बाद भक्त ने अपनी आधी से ज्यादा जीभ काटकर देवी मां को भेंट कर दी. भिण्ड के लहार नगर में रतनगढ़ देवी मंदिर की घटना बताई जा रही है. भक्त ने करीब तीन इंच लंबी जीभ काटकर चढ़ाई थी. जीब काटने से खप्पर में खून ही खून हो गया. देखते ही देखते ये बात पूरे गांव में फैल गई. लोगों की भीड़ मंदिर में इकट्ठा होने लगी. 

जवारों की झांकी की सजाई
मंदिर में नवरात्रि के अवसर पर पंचमी में जवारों की सजाई गई झांकी से भक्त दर्शन करने पहुंच रहे थे. तभी मंदिर के पास ही रहने बाले रामशरण भगत ने भी मंदिर में आकर जवारों के दर्शन किए. लेकिन इसके बाद भगवान जाने उनके मन में क्या आया वे मंदिर के अंदर गए और माता की मूर्ति के सामने जाकर अपनी जीभ काटकर देवी को चढ़ा दी.

माता के लिए श्रृद्धा
मंदिर में लोगों की जमा भीड़ ने भक्त की जीभ कटी हुई देखी तो बोलने लगे कि उनकी श्रद्धा है. उनके मन मे आया तो उन्होंने अपनी जीभ काट के चढ़ा दी. गांव वाले कहने लगे कि हमें विश्वास है और उन्हें भी विश्वास है कि उनकी जीभ जरूर वापस आएगी. इसके बाद सभी भक्तों ने मां के भजन-किर्तन करने शुरू कर दिए. हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि भक्त को इसके बाद कोई दिक्कत नहीं हुई वे आराम से देवी की प्रतिमा के सामने लेटे रहे. लोग भी उनकी इस भक्ति को देखकर आश्चर्य में है. 

ये भी पढें: उज्जैन गरबा में बड़ा खेल! राहुल बनकर पंडाल में घूम रहा था फिरोज, हिंदू जागरण मंच ने ऐसे पकड़ा

 

2015 में बना था मंदिर 
जानकारी के अनुसार लहार नगर के वार्ड 15 में मां रतनगढ़ देवी मंदिर बनाया हुआ है. इस मंदिर को  2015 में  स्व.धनीराम शाक्य पुत्र छोटे लाल शाक्य ने अपनी खुद की जमीन पर बनवाया था. मंदिर में देवी मां की प्राण प्रतिष्ठा 21 मार्च 2015 को की गई थी. फिलहाल मंदिर में पुजारी के रूप में जयकिशन शाक्य काम कर रहे हैं.

ये भी पढें: हरियाणा के नतीजों का MP कांग्रेस पर भी दिखेगा असर ? क्या फिर टल गई जीतू पटवारी की टीम

 

Trending news