पंडित धीरेंद्र शास्त्री की सरकार से मांग, 'बांग्लादेश के हिंदूओं को भारत में दी जाए शरण'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2375661

पंडित धीरेंद्र शास्त्री की सरकार से मांग, 'बांग्लादेश के हिंदूओं को भारत में दी जाए शरण'

Dhirendra Shastri on Bangladeshi Hindus: बांग्लादेश के हालातों पर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने सरकार से बांग्लादेश के हिंदूओं को भारत में शरण देने की मांग की है, इसके अलावा उन्होंने अधिकारों की मांग भी की है. 

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की बड़ी मांग

बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद वहां के हालात फिलहाल ठीक नजर नहीं आ रहे हैं. बांग्लादेश में रहने वाले अल्पसंख्यक हिंदूओं के साथ मारपीट और हमले की खबरें भी लगातार सामने आ रही है. जिसको लेकर बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सरकार से बड़ी मांग की है. उनका कहना है कि बांग्लादेश के हिंदुओ को भारत में शरण दी जाए और उन्हें यहां के अधिकार भी दिए जाने चाहिए. उन्होंने वहां के हिंदुओं के लिए बालाजी सरकार से अर्जी लगाने की बात भी कही है. 

हिंदुओं को मिले शरण 

फिजी और न्यूजीलैंड के दौरे से बीती रात भारत वापस लौटे पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने एक वीडियो के माध्यम से बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एक बार फिर भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग करते हुए और बांग्लादेश के हिंदूओं और मंदिरों पर हो रहे हमलों को लेकर कहा 'वहां के हिंदुओं को भारत शरण दें, वही उन्होंने भारत के हिंदूओ को चेतावनी देते हुये कहा कि विश्व भर के हिंदूओं को भारत शरण तो दे देगा, लेकिन जैसा बांग्लादेश मे हो रहा है, यदि यही भारत में होगा तो यहां का हिंदू कहा जायेगा, क्या वह हिंद महासागर में जायेगा. इसलिए जो हिंदू भारत में आएंगे उन्हें शरण भी दी जाए और यहां के अधिकार भी दिए जाएं. इसकी मांग वह भारत सरकार से करेंगे.'

अर्जी भी लगाएंगे 

कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बांग्लादेश के हिंदुए को लेकर बालाजी सरकार में अर्जी लगाने की बात भी कही है. उन्होंने कहा 'बांग्लादेश के हिंदूओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर वह बालाजी सरकार को अर्जी लगाकर वहां के हिंदुओं के लिये शांति की मांग करेंगे.' बांग्लादेश के मामले में इससे पहले भी बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बयान दे चुके हैं. जबकि अब उन्होंने फिर इस मामले में सरकार से नई मांग की है. 

चर्चा में रहते हैं पंडित धीरेंद्र शास्त्री 

दरअसल, पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बागेश्वर धाम के प्रमुख हैं, वह अक्सर अपने बयानों से चर्चा में रहते हैं. हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग को लेकर भी वह कई बार बयान दे चुके हैं. इससे पहले भी उन्होंने बयान दिया था कि वह भारत सरकार को जल्द ही बांग्लादेश के मामले में दखल देना चाहिए. उन्होंने पहले भी बांग्लादेश के हिंदुओं के लिए भारत के द्वार खोलने की मांग की थी. 

फिलहाल वह फिजी और न्यूजीलैंड की यात्रा पर थे. लेकिन जैसे ही भारत लौटे तो उन्होंने इस मुद्दे पर बयान दिया. बताया जा रहा है कि वह 15 अगस्त से फिर दिव्य दरबार लगाएंगे. इस बार भी उनका दरबार 2 से 3 घंटे तक चलेगा. 

ये भी पढ़ेंः बीजा मंडल विवाद: हिंदू पूजा पर अड़े, कलेक्टर की न,जिस पर नई संसद की छाप, क्या है राज

Trending news