MP News: दिव्य दरबार में 'बसोर' शब्द बोलकर फंसे धीरेंद्र शास्त्री, समाज ने की FIR की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1868415

MP News: दिव्य दरबार में 'बसोर' शब्द बोलकर फंसे धीरेंद्र शास्त्री, समाज ने की FIR की मांग

 बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बीते कुछ महीनों से लगातार विवादों में घिरते जा रहे हैं. बसोर वेन बंशकार समाज के लोगों ने बाबा पर दलित अत्याचार का मामला दर्ज करने की मांग करने के साथ आंदोलन की चेतावनी दी है.

MP News: दिव्य दरबार में 'बसोर' शब्द बोलकर फंसे धीरेंद्र शास्त्री, समाज ने की FIR की मांग

दमोह:  देश दुनिया की सुर्खियो में बने प्रसिद्ध बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बीते कुछ महीनों से लगातार विवादों में घिरते जा रहे हैं. कभी चमत्कारों पर उंगली उठती है तो कभी उनके दरबार मे बहस होती है और देश के कई इलाकों में उनके दिव्य दरबार को लेकर विवाद की स्थिति बनी. इस बीच अब बसोर वेन बंशकार समाज के लोगों ने बाबा पर दलित अत्याचार का मामला दर्ज करने की मांग करने के साथ आंदोलन की चेतावनी दी है.

दरअसल दमोह जिले में शास्त्री के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज करने का एक ज्ञापन दिया गया है. जिले के तेंदूखेड़ा में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिकाफ लोग सड़कों पर आए और उनके खिलाफ नारेबाजी की. 

जानिए क्या है मामला
तेंदूखेड़ा के बेन बंशकार यानी बसोर समाज के लोग जो बैंड बाजे बजाने के व्यवसाय को मुख्य रुप से करते हैं उनका आरोप है कि धीरेंन्द्र शास्त्री ने राजस्थान के सीकर में 2 सितंबर को उनकी जाति का अपमान किया. जिससे वो आहत है. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

वायरल वीडियो में क्या है?
वायरल हो रहे वीडियो में बसोर समाज के लोगों ने आपत्ति जताते हुए कहा कि एक युवक बाबा के दिव्य दरबार मे बहस कर रहा है. बाबा खीज रहे हैं जबकि युवक बाबा की कही बात को झुठला रहा है. दोनों के बीच हो रही बातचीत के दौरान युवक खुद को ब्राह्मण कहता है तो धीरेन्द्र शास्त्री जवाब देते है कि हम क्या बसोर हैं. इस वाक्य पर बसोर समाज के लोगों को आपत्ति है.

उग्र आंदोलन की चेतावनी
तेंदूखेड़ा में एसडीएम को ज्ञापन देने पहुंचे समाज के लोगों ने कहा है कि बाबा ने ऐसा कह कर बसोर समाज को नीचा दिखाने का काम किया है और ये जातीय अपमान है. लोगो ने पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री पर एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की है और उनकी मांग पूरी न होने की स्थिति में उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है.

रिपोर्ट - महेंद्र दुबे

Trending news