ग्वालियर: सालभर में 13000 लोगों को आवारा कुत्तों ने काटा, 7 कलेक्टर, 2 आयुक्त समेत 30 अफसरों को नोटिस
Advertisement

ग्वालियर: सालभर में 13000 लोगों को आवारा कुत्तों ने काटा, 7 कलेक्टर, 2 आयुक्त समेत 30 अफसरों को नोटिस

हाई कोर्ट की ग्वालियर बेंच ने 7 कलेक्टर, 2 आयुक्त समेत 30 अफसरों को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने इन अफसरों से चार हफ्ते में जवाब मांगा है. ग्वालियर में एक साल में 13 हजार लोगों को कुत्तों ने सड़कों पर काटा है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

ग्वालियर: हाई कोर्ट की ग्वालियर बेंच ने 7 कलेक्टर, 2 आयुक्त समेत 30 अफसरों को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने इन अफसरों से चार हफ्ते में जवाब मांगा है. ग्वालियर में एक साल में 13 हजार लोगों को कुत्तों ने सड़कों पर काटा है. कोर्ट ने फोटो देखकर कहा यह गंभीर समस्या बनती जा रही है, इस मामले में अफसरों की लापरवाही सामने आई है. लिहाजा वे 4 सप्ताह में कोर्ट में जवाब पेश करें.

दरअसल, ग्वालियर में एक साल में 13 हजार लोगों को सड़कों पर आवारा कुत्तों ने काटा है. इसके अलावा सड़क पर घूमते आवारा सां और गाय की टक्कर से भी कई लोगों की जान जा चुकी है. सड़क पर आवारा पशुओं को लेकर दायर जनहित याचिका पर बुधवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई है. इस मामले में हाई कोर्ट की ग्वालियर बेंच ने 9 जिलों के 30 अफसरों को नोटिस जारी किया है. इनमें 7 कलेक्टर, 2 नगर निगम आयुक्त हैं.

दूसरे की बाइक चलाते देख दादा हुए नाराज, नाती चाकू घोंपकर भागा

इनमें ग्वालियर, मुरैना, भिंड़, दतिया, शिवपुरी के कलेक्टर शामिल हैं. इसके साथ ही गुना, अशोक नगर, विदिशा और दतिया कलेक्टर को भी नोटिस जारी किया गया है. निगम आयुक्त, नपा और जिला पंचायत के CEO से भी कोर्ट ने जवाब तलब किया है. याचिकाकर्ता ने जनहित याचिका दायर करने से पहले सूचना के अधिकार के तहत तमाम आंकड़े भी जुटाए. इसे न्यायालय में पेश किया. इसमें बताया गया है कि किस तरह एक साल में 13 हजार लोगों को सड़क पर घूम रहे आवारा कुत्तों ने काटकर अपना शिकार बनाया है, दहशत में आकर लोगों ने जान गंवाई है.

WATCH LIVE TV

Trending news