Vivah Ke Upay: लड़के या लड़की की शादी में आ रही अड़चन तो करें ये उपाय, मिलेगा मनचाहा पार्टनर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1320566

Vivah Ke Upay: लड़के या लड़की की शादी में आ रही अड़चन तो करें ये उपाय, मिलेगा मनचाहा पार्टनर

Shadi Tay Karne Ke Upay: यदि आपके लड़के या लड़की के शादी का रिश्ता नहीं मिल रहा है और शादी में देरी हो रही है तो आज हम आपको कुछ ऐसे ज्योतिष उपाय बताने जा रहे हैं जिसे यदि अवैवाहिक लड़के या लड़की करते हैं तो उसकी शादी में आ रही अड़चन समाप्त हो जाएगी और शीघ्र ही उसके घर शहनाई बजेगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में

 

Vivah Ke Upay: लड़के या लड़की की शादी में आ रही अड़चन तो करें ये उपाय, मिलेगा मनचाहा पार्टनर

Jaldi Shaadi Ke Upay: हम सभी के लाइफ का अहम हिस्सा होता है शादी. माना जाता है कि शादी की जोड़ियां भगवान ऊपर से बनाकर भेजते हैं. आज के समय में शादी एक उम्र समय के भीतर करना बड़ी चुनौती बन गई है. बहुत भाग्यशाली लोग ही होते हैं, जिनकी शादियां समय से होती है. यदि आप भी अपने लड़के अथवा लड़की की शादी को लेकर परेशान हैं और शादी योग्य जोड़ी नहीं मिल रही है या मिल भी रही है तो रिश्ता तय होने की बात नहीं बन पा रही है तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे यदि आप करते हैं तो शादी में आ रही समस्या समाप्त हो जाएगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

. यदि आपकी लड़की शादी योग्य हो गई है. और शादी उसकी शादी में देरी हो रही है. लेकिन शादी का रिश्ता नहीं फिक्स हो रहा है तो किसी गरीब कन्या की शादी में जाकर क्षमता अनुसार दान करें. मान्यता है कि ऐसा करने से शादी में आ रही बाधा समाप्त हो जाएगी और लड़की के लिए शीघ्र ही रिश्ते मिल जाएंगे.

. यदि किसी लड़के की शादी में दिक्कतें आ रही है और रिश्ता फिक्स होने की बात नहीं बन रही है तो किसी दूसरे लड़के के शादी में जाकर दूल्हे का सेहरा अपने सिर पर रखे. ऐसा करने से शीघ्र विवाह के योग बनते हैं.

. यदि किसी लड़के अथवा लड़की की शादी में विलंभ हो रही है और विवाह का योग नहीं बन पा रहा है तो हर रोज सुबह उस लड़के अथवा लड़की को जिसके शादी में विलंभ हो रहा है उसे हर गुरुवार के दिन पानी में चुटकी भर हल्दी डालकर स्नान करना चाहिए. साथ ही गुरुवार के दिन हल्दी की गांठ पीले कपड़े में बांधकर अपनी दायीं भुजा में बांधना चाहिए. ऐसा करने से देवगुरु बृहस्पति प्रसन्न होते हैं और शीघ्र विवाह का सपना पूजा होता है.

. यदि किसी लड़के अथवा लड़की के कुंडली में मांगलिक दोष है, जिसके चलते विवाह में देरी हो रही है और शादी की बात नहीं बन पा रही है तो मंगलवार का व्रत रखकर इस दिन सुंदरकांड का पाठ करें. ऐसा करने से मांगलिक दोष का प्रभाव कम हो जाता है और जल्द ही मनचाहा पार्टनर मिल जाता है.

. यदि आप लड़की की शादी को लेकर परेशान हैं, लड़की के लिए शादी का रिश्ता नहीं मिल रहा है तो सोमवार के दिन कन्या स्नान करने के पश्चात आस-पास के शिवमंदिर में शिवलिंग पर “ऊं सोमेश्वराय नमः” का जाप करते हुए दूध मिले जल को चढ़ाएं और वहीं मंदिर में बैठ कर रूद्राक्ष की माला से इसी मंत्र का एक माला जप करे, ऐसा नियमित 5 सोमवार को करने से शादी में आ रही रुकावटे दूर होगी और शीघ्र ही शादी तय होने की संभावना बनेगी.  

. आपको बता दें कि गुरू ग्रह को विवाह का प्रमुख कारक ग्रह माना गया है. गुरू ग्रह की स्थिति अनुकूल नहीं होने से विवाह में देरी होती है. गुरू ग्रह का अनुकूल रंग पीला और दिन बृहस्पति वार होता है. ऐसे में यदि आप गुरूवार का व्रत रखकर इस दिन पीला कपड़ा पहनकर पीली वस्तुएं व पीले रंग के फल का दान करते हैं तो देवगुरू बृहस्पति प्रन्नन होते हैं और लड़के लड़की शादी में आ रही बाधा समाप्त हो जाती है.

ये भी पढ़ेंः Hartalika Teej 2022: हरतालिका तीज पर करें ये उपाय, वैवाहिक जीवन से जुड़ी सभी परेशानी होगी दूर

(DISCLAIMER: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news