खरगोन: रामनवमी के दिन हुई हिंसा के बाद खरगोन में एक तरफ जहां धीरे-धीरे हालात सामान्य होते नजर आ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ सुरक्षा का ध्यान रखते हुए प्रशासन ने एक बार फिर शहर में दो दिनों के लिए पूर्ण कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है. ईद और परशुराम जयंती लोग घरों से ही मनाएंगे. आज यानी 2 और 3 मई को शहर में पूर्ण कर्फ्यू रहेगा. हालांकि रविवार को कर्फ्यू में छूट दी गई थी. जिससे कि त्यौहारों के लिए आराम से खरीददारी कर सकें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Akshay Tritiya: जानिए अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त और पूजन विधी, तंगी से बचने के लिए न करें ये काम


बता दें कि खरगोन में ईद और परशुराम जयंती घरों से ही मनाई जाएगी. पुलिस बल लगातार सर्चिंग कर रहा है. इसके अलावा शहर की ईदगाह जहां सभी मुस्लिम भाई बड़ी तादाद में पहुंचकर मुख्य नमाज अदा करते थे. वहां कर्फ्यू के कारण कोई नहीं पहुंच सका. 


हिंदू-मुस्लिम एक होते थे 
वहीं शहर के तालाब चौक जहां मुस्लिम भाइयों को हिंदू भाई और अन्य समाजजन ईद की बधाई देते थे. वहां भी पुलिस की चौकी लगाई हुई है. पुलिस अलर्ट पर है. भारी बल की तैनाती की गई है. इसके अलावा ड्रोन-सीसीटीवी से नजर रखी जा रही है.


महाकाल मंदिर में मुस्लिम युवक के प्रवेश से बवाल, खुद को बताया बाबा का भक्त


घरों पर दीए जलाएंगे
बता दें कि सभी अपने घर पर ही नमाज अदा करेंगे साथ ही परशुराम जयंती का जुलूस व शोभायात्रा भी नहीं निकल सकेगी. सभी घरों में त्यौहार मनाएंगे शाम को पांच दीपक अपने घर पर लगाएंगे.