जिंदगी कैसी भी रहे, मगर मौत ऐसी ना हो... गरीब को दम निकलते वक्त भी नहीं मिला सुकून!
Advertisement

जिंदगी कैसी भी रहे, मगर मौत ऐसी ना हो... गरीब को दम निकलते वक्त भी नहीं मिला सुकून!

मृतक चंदन लाल राय का एक बेटा मानसिक विक्षिप्त है और बेटी की शादी हो चुकी है. बाकी के तीन बेटे भी मेहनत मजदूरी करते हैं. मृतक की पत्नी भी बीमार है.

जिंदगी कैसी भी रहे, मगर मौत ऐसी ना हो... गरीब को दम निकलते वक्त भी नहीं मिला सुकून!

सागरः इंसान का जीवन संघर्षों से भरा होता है. करोड़ों लोग दो वक्त की रोटी के जुगाड़ में जीवन भर संघर्ष करते हैं लेकिन कुछ अभागे ऐसे भी होते हैं, जिन्हें मौत के वक्त भी सुकून नहीं मिल पाता. मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक बुजुर्ग ने परिवार के लिए दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करते करते सड़क पर ही दम तोड़ दिया. बाइक से सिर टिकाकर बैठे मृत बुजुर्ग को जिसने भी देखा, उसका दिल पसीज गया. 

क्या है मामला
घटना सागर जिले के कीर्ति स्तंभ कटरा बाजार की है. जहां केंट क्षेत्र के तुलसीनगर वार्ड निवासी चंदन लाल राय 85 साल की उम्र में भी अपने परिवार को पाल रहे थे. चंदन लाल राय के 4 बेटे और एक बेटी है लेकिन वक्त की मार ऐसी रही कि वह इस उम्र में भी कमाने को मजबूर थे. बुधवार को भी वह आम दिनों की तरह कटरा बाजार में सड़क किनारे बैठकर बेलन आदि सामान बेचकर कुछ पैसे कमाने की आस में बैठे थे लेकिन नियति की कुछ और ही मर्जी थी!

बता दें कि चंदन लाल राय के वहीं बैठे-बैठे प्राण निकल गए. जब लोगों ने उन्हें बाइक से सिर टिकाकर बैठे देखा और यह नोटिस किया कि उनके शरीर में कोई हरकत नहीं है तो लोगों को पता चला कि उनकी मौत हो चुकी है. गरीबी और लाचारी की इस मौत को जिसने भी देखा, उसका दिल पसीज गया. बता दें कि मृतक चंदन लाल राय का एक बेटा मानसिक विक्षिप्त है और बेटी की शादी हो चुकी है. बाकी के तीन बेटे भी मेहनत मजदूरी करते हैं. मृतक की पत्नी भी बीमार है. इसी वजह से उन्हें अभी तक चंदन लाल राय के निधन की सूचना नहीं दी गई है.

वहीं घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दी. वृद्ध की मौत के कारण का अभी खुलासा नहीं हो पाया है. पुलिस का मानना है कि बुजुर्ग की मौत हार्ट अटैक के चलते हुई है. 

Trending news