भ्रष्टाचार पर बड़ा वार! EOW ने 2 जिलों के 5 ठिकानों पर की छापेमारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1375242

भ्रष्टाचार पर बड़ा वार! EOW ने 2 जिलों के 5 ठिकानों पर की छापेमारी

ईओडब्लू ने आज 2 जिलों के 5 ठिकानों पर छापेमारी की. यह छापेमारी आय से अधिक संपत्ति के मामले में की गई थी. जबलपुर और सागर की ईओडब्लू की टीमों ने यह कार्रवाई की. 

भ्रष्टाचार पर बड़ा वार! EOW ने 2 जिलों के 5 ठिकानों पर की छापेमारी

भोपालः प्रदेश में आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार किया है. ईओडब्लू की जबलपुर और सागर जिले की टीमों ने आज कई जगह छापेमारी की. ईओडब्लू की टीमों ने आय से अधिक संपत्ति के अलग अलग मामलों में 2जिलों के 3 अधिकारियों के 5 ठिकानों पर छापेमारी की. जिनके ठिकानों पर छापेमारी की गई उनमें निवाड़ी में जल संसाधन विभाग के टाइम कीपर कैलाश चंद्र मिश्रा, मंडला में नैनपुर समिति प्रबंधक गणेश जायसवाल, चाकोर नैनपुर समिति प्रबंधक राजू जायसवाल शामिल हैं. 

जल संसाधन विभाग निवाड़ी के टाइम कीपर कैलाश चंद्र मिश्रा के घर पर ईओडब्लू ने छापेमारी की. छापेमारी में पता चला है कि कैलाश चंद्र मिश्रा ने वैधानिक स्त्रोतों से प्राप्त आय से करीब 110 फीसदी अधिक संपत्ति अर्जित की है. मंडला जिले में ईओडब्लू ने दो जगहों पर छापेमारी की है. जिनमें नैनपुर समिति प्रबंधक गणेश जायसवाल के पास आय से 600 फीसदी अधिक संपत्ति मिली है. वहीं चाकोर नैनपुर समिति के प्रबंधक राजू जायसवाल के यहां छापेमारी में ईओडब्लू की टीम को आय से 1100 प्रतिशत अधिक संपत्ति मिली है. 

बता दें कि हाल के दिनों में ईओडब्लू ने भ्रष्टाचार के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी की है. बीते अगस्त माह में ही ईओडब्लू ने जबलपुर के आरटीओ के घर छापेमारी की थी. छापेमारी में आरटीओ की दौलत और उनका लग्जरी लाइफ स्टाइल देखकर ईओडब्लू की टीम भी हैरान रह गई थी. जांच में जबलपुर आरटीओ के घर से ईओडब्लू की टीम को 16 लाख रुपए नगद मिले थे. आरटीओ के घर में सुख सुविधाओं के इतने पुख्ता इंतजाम थे कि आरटीओ के घर में एक निजी थियेटर, कई लग्जरी गाड़ियां, आधा दर्जन आशियाने और फार्महाउस के दस्तावेज मिले थे. 

बीते माह ही ईओडब्लू ने ही जबलपुर के बिशप पीसी सिंह के ठिकानों पर छापेमारी कर उनकी अकूत दौलत का खुलासा किया था. जिसके बाद पूरे देश में इस मामले ने सुर्खियां बटोरीं थी. बिशप के घर पर छापेमारी में एक करोड़ 65 लाख नगद, 18 हजार की विदेशी करेंसी और 80 लाख रुपए से ज्यादा के सोने के जेवर मिले थे. इसके अलावा लग्जरी कारें और विदेशी घड़ियां भी बरामद की गईं थी. 

 

Trending news