इस गांव में अदृ्श्य जानवर का खौफ, एक ही रात में कर लिया 10 बकरियों का शिकार...
Advertisement

इस गांव में अदृ्श्य जानवर का खौफ, एक ही रात में कर लिया 10 बकरियों का शिकार...

मध्यप्रदेश के मंदसौर (mandsaur) के ग्राम अचेरी में हिंसक जंगली जानवर के हमले में दस से ज्यादा पशुओं की मौत हुई है. इस हमले के बाद गांव में दहशत का माहौल है. लोग अकेले अपने खेतों पर जाने में कतरा रहे हैं.

इस गांव में अदृ्श्य जानवर का खौफ, एक ही रात में कर लिया 10 बकरियों का शिकार...

मनीष पुरोहित/मंदसौर: मध्यप्रदेश के मंदसौर (mandsaur) के ग्राम अचेरी में हिंसक जंगली जानवर के हमले में दस से ज्यादा पशुओं की मौत हुई है. इस हमले के बाद गांव में दहशत का माहौल है. लोग अकेले अपने खेतों पर जाने में कतरा रहे हैं. ग्रामीणों ने मांग की है कि जल्द से जल्द जंगली जानवर का पता लगाया जाए और इसे पकड़ा जाए. वरना वो कई और जानवरों को हमला कर उनकी जान ले सकता है.
 
दरअसल मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के राजस्थान सीमा से सटे ग्राम अचेरी में एक किसान के खेत पर बने कमरे में बंधे दस से ज्यादा बकरे-बकरियों को अज्ञात हिंसक पशुओं ने हमला करके मार दिया. इस घटनाक्रम के बाद गांव में दहशत का माहौल है. सूचना मिलने के कई घंटों बाद तक वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची है.

शंकराचार्य ने फाड़ दी छत्तीसगढ़ शिक्षा बोर्ड की किताब, 'चमत्कार' पाठ में संत के लिए लिखी थी ये बात...

अचानक हुआ हमला
किसान इकबाल ने बताया कि खेत पर कमरे में बंधी बकरियों को अज्ञात हिंसक जानवर ने हमला कर मारा दिया है. जिसके बाद से हम लोग भयभीत है और हमारी मांग है कि जल्द से जल्द इस जानवर को पकड़ा जाए. हमें खेत में जाने से भी डर लग रहा है. वहीं किसान लियाकत ने बताया कि खेत पर बंधे पशुओं की मौत के बाद गांव में डर का वातावरण है. लोग डर रहे हैं. खेत पर रात को फसल को पानी पिलाने भी जाना पड़ता है लेकिन डर का माहौल है. बीते महीने भी गाय के बछड़े पर हमला हुआ था, जिससे उसकी मौत हो गई थी.

जल्द पकड़ा जाएगा हिंसक पशु
वहीं मौके पर पहुंचे विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने बताया कि पशुओं की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंचा हूं और ग्रामीणों से चर्चा की है. किसानों ने बताया है कि अज्ञात जानवर ने हमला किया है. इसे लेकर अधिकारियों से बातचीत की गई है. ताकि जल्द से जल्द इस हिंसक पशु को पकड़ा जा सके. 

Trending news