Bodybuilder policeman: MP का सबसे फौलादी पुलिस इंस्पेक्टर, जिसे देख थर-थर कांपते हैं गुंडे...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1742524

Bodybuilder policeman: MP का सबसे फौलादी पुलिस इंस्पेक्टर, जिसे देख थर-थर कांपते हैं गुंडे...

Bodybuilder policeman: भारत के सभी राज्यों की पुलिस फोर्स में कुछ ऐसे पुलिसकर्मी भी हैं, जिनका बॉडी बिल्डिंग में भी काफी नाम है. ये पुलिसकर्मी बॉडी बनाने के साथ ही देश की सेवा भी करते हैं. जानिए उज्जैन के फिटनेस फ्रीक पुलिसकर्मियों के बारे में...

Bodybuilder policeman: MP का सबसे फौलादी पुलिस इंस्पेक्टर, जिसे देख थर-थर कांपते हैं गुंडे...

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन:  पुलिस और सेना की बदौलत ही आप खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं. मेंटली फिट होने के साथ ही पुलिसकर्मी जवानों को फिजिकली पिट होना पड़ता है. ऐसे कई पुलिसकर्मी हैं, जिन्हें ड्यूटी के साथ फिटनेस का भी जुनून है. आज हम आपको ऐसी ही पुलिस वाले की स्टोरी बता रहे हैं, जिनसे आप भी मोटिवेट होकर फिटनेस की तरफ एक कदम बढ़ा सकते हैं.

दरअसल बाबा महाकाल की नगरी में दिन रात लॉ आर्डर संभालने वाले एक ऐसे थाना प्रभारी विक्रम सिंह इवने (पुलिस इंस्पेक्टर) के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. जिनकी फिटनेस का हर युवा दीवाना है. जिनके लुक के आगे बॉलीवुड स्टार्स भी मानो पानी भरने लगेंगे. विक्रम ऐसे थाना प्रभारी हैं, जिन्हें देखकर मुजरिम पहले ही थर-थर कांपते है. जिनकी पहचान ही फिटनेस है. थाना प्रभारी कहते है फिटनेस के लिए योग करें या जिम 1 घण्टे के समय में खुद को ईमानदारी से देना जरूरी है.

जानिए विक्रम सिंह के बारे में...
थाना प्रभारी विक्रम सिंह कहते हैं कि मेरे पिता कुश्ती में चैंपियन रहे हैं. वो आर्मी मैन थे. उन्हीं को देख फिट रहने की प्रेरणा मिली. मैं स्कूल टाइम से ही जिम कर रहा हूं. मुझे लगता है फिट रहने से आदमी मेंटली काफी फिट रहता है. जो भी फिटनेस के लिए जिम एक्सरसाइज करता है तो एक प्रॉपर डाइट लेना ही सबसे जरूरी है. जिम में समय देना ही मेरे लिए सबसे बड़ा टास्क है. क्योंकि पुलिस में रहकर 24×7 काम करना होता है. 

मेरी बेटी है उसको 6 साल की उम्र से मैं ट्रेनिंग दे रहा हूं. मेरी इच्छा है वो कोई अच्छा खेल सेलेक्ट कर देश का नाम रोशन करें. साथ ही मैं जब भी छुट्टी मिलती है तो बाहर घूमने निकल जाता हूं. नए लोगों से मिलता हूं.  नई जगह जाता हूं, ट्रैवल करता हूं. क्योंकि फिटनेस के लिए सिर्फ जिम प्रोटीन जरूरी नहीं है यह सब चीजें भी जरूरी है.

जानिए रूटीन व डाइट प्लान
थाना प्रभारी विक्रम सिंह इवने ने कहा कि पुलिसकर्मियों का कोई रूटीन नहीं होता. कब लॉ ऑर्डर के लिए आदेश आ जाएं कह नहीं सकते. लेकिन फिर भी 1 घंटे का समय में निकालता हूं. घर से एक्सरसाइज के लिए निकलने से पहले स्प्राउट्स व बाद में अंडे, वेजिटेबल्स , प्रोटीन शेक पीता हूं. ये ही डाइट दोपहर में भी है और रात में सबसे ज्यादा प्रोटीन पर ध्यान देता हूं.

कौन है ये थाना प्रभारी जानिए
थाना प्रभारी विक्रम सिंह इवने उज्जैन जिले के थाना नागझिरी में पदस्थ है. जिनकी उम्र 33 वर्ष है. जिनके पिता का नाम स्वर्गीय फुले सिंह इवने जी है, जो सेना में रहे हैं और कुश्ती चैंपियन भी है. विक्रम के परिवार में 55 वर्षीय मां लीला देवी, पत्नी, दो बेटियां 7 वर्ष की अमायरा और 1 वर्ष की कियांशा है. विक्रम मूलतः आमला बैतूल मप्र के निवासी है. 2012 में एसआई रेंक पर पुलिस विभाग में पोस्टिंग हुई थी. जिसके बाद वर्ष 2021 में थाना प्रभारी के पद पर पदोन्नत हुए.

Trending news