ओरछा के रामराजा मंदिर पहुंची फूड सेफ्टी की टीम, लड्डूओं की हुई जांच
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2460818

ओरछा के रामराजा मंदिर पहुंची फूड सेफ्टी की टीम, लड्डूओं की हुई जांच

MP News: तिरुपति बालाजी मंदिर के लड्डू में मिलावट पाए जाने वाले विवाद का असर मध्य प्रदेश में दिख रहा है. फूड एंड सेफ्टी की टीम ने ओरछा के प्रसिद्ध रामराजा मंदिर का दौरा किया है. 

रामराजा मंदिर में हुई लड्डओं की जांच

Niwari News: आंध्र प्रदेश के प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर के लड्डू में मिलावट पाए जाने के बाद पूरे देशभर में मंदिरों के प्रसादों में मिलवाट को लेकर प्रशासन और सरकार काफी सख्त हो गई है. मध्य प्रदेश में भी इसका असर दिख रहा है. के निवाड़ी जिले के प्रसिद्ध ओरछा के रामराजा मंदिर में मध्य प्रदेश शासन की फूड एंड सेफ्टी की टीम ने दौरा किया, जहां मंदिर में प्रसाद के तौर पर दिए जाने वाले लड्डूओं की जांच की है, फूड एंड सेफ्टी टीम को जांच में रामराजा मंदिर का प्रसाद मानकों पर खरा मिला है. 

राम रसोई में बनते हैं लड्डू 

फूड एंड सेफ्टी की टीम अपने साथ चलित लैब लेकर पहुंची थी. जहां मंदिर में श्रद्धालुओं को दिए जाने वाले प्रसाद के लड्डुओं के साथ-साथ राम रसोई में भगवान के राजभोग में इस्तेमाल किए जाने वाली खाद्य सामग्री, जिसमे मसालों से लेकर भोजन में इस्तेमाल होने वाले सभी सामानों का मौके पर ही परीक्षण किया. परीक्षण में टीम को जिसमें मंदिर में प्रयोग किये जाने वाले घी से लेकर अनाज व अन्य सभी सामग्री गुणवत्तापूर्ण मिले हैं. 

ये भी पढ़ेंः मोहन कैबिनेट के बडे़ फैसले, किसानों को खुशखबरी, लाड़ली बहनों की बल्ले-बल्ले 

बुंदेलखंड की दूसरी अयोध्या

यूपी के अयोध्या के बारे में तो हम सभी जानते हैं, लेकिन आपको बता दें कि निवाड़ी के रामराजा मंदिर को बुंदेलखंड की दूसरी अयोध्या भी कहा जाता है. यहां पर भगवान राम की पूजा राजा के रूप में की जाती है. रामराजा मंदिर में हर दिन हजारों श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचते हैं और ऐसी मान्यता है कि यहां जो भी भग्त आकर भगवानी की अराधना सच्चे दिल से करता है राजा राम उसकी मनोकामना जरूर पूरी करते हैं.

बालाजी में मंदिर से शुरू हुआ लड्डू विवाद 

आंध्र प्रदेश के विश्व विख्यात तिरुपति बालाजी मंदिर के लड्डू  में मिलावट को लेकर विवाद तब शुरू हुआ जब सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया कि तिरुपति के लड्डू के घी में जानवरों की चर्बी मिलाई जाती है. दरअसल तिरुमला तिरुपति देवस्थानम यानी टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी श्यामला राव ने 23 जुलाई को दावा किया था कि लड्डू बनाने वाली घी में वनस्पति तेल की मिलावट हुई है. जिसके बाद 19 सितंबर को ही आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने कहा था, 'कोई ये सोच भी नहीं सकता कि तिरुमला लड्डू को इस तरह अपवित्र किया जाएगा. पिछले पांच सालों में वाईएसआर ने तिरुमला की पवित्रता को अपवित्र कर दिया है.' चंद्रबाबू नायडू के इस बयान के बाद आंध्र प्रदेश के साथ-साथ पूरे देशभर में इस मसले को लेकर विवाद शुरू हो गया था.

ये भी पढ़ेंः जबलपुर में ब्लास्ट: होटल के चौथे फ्लोर पर फटा सिलेंडर, 1 की मौत, 7 गंभीर

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!  

Trending news