Assembly Election: कांग्रेस में शामिल हुईं पूर्व SDM उमा करारे, इन सीटों से मिल सकता है टिकट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1835882

Assembly Election: कांग्रेस में शामिल हुईं पूर्व SDM उमा करारे, इन सीटों से मिल सकता है टिकट


MP Assembly Election 2023: कांग्रेस में ग्वालियर-चंबल की सियासत के लिए बड़ा दलित चेहरा मिल गया है. पूर्व महिला SDM ने कांग्रेस की सदस्यता ले दी है. माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उन्हें दलित फेस के रूप में प्रोजेक्ट कर सकती है.   

Assembly Election: कांग्रेस में शामिल हुईं पूर्व SDM उमा करारे, इन सीटों से मिल सकता है टिकट

MP Election 2023: मध्य प्रदेश मे विधानसभा से पहले कांग्रेस (Congress) को ग्वालियर और चंबल के लिए दलित और महिला फेस के लिए एक बड़ा नाम मिल गया है.  भिंड (Bhind News) के मेहगांव में 2014-16 तक एसडीएम रही उमा करारे कांग्रेस में शामिल हो गई हैं. भोपाल के पीसीसी कार्यालय में पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) ने  उमा करारे को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. उमा करारे सरकारी सेवा से रिटायर हो चुकी हैं. संभावना है कि कांग्रेस चंबल अंचल की गोहद, डबरा या अंबाह आरक्षित विधानसभा  सीट से उमा को प्रत्याशी बना सकती है.

इधर, मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से अपनी सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा वह कोई भविष्यवक्ता नहीं है कि सीटों का दावा करें, लेकिन इतना कह सकते हैं कि इस बार कांग्रेस को इतनी सीटें मिलेंगी की कोई दूसरा ज्योतिरादित्य सिंधिया पार्टी के साथ धोखाधड़ी नहीं कर सके. उनका इशारा केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की ओर था. जिनकी वजह से 2020 में डेढ़ साल पुरानी कमलनाथ सरकार को सत्ता से बाहर होना पड़ा था. 

महाकाल लोक में हुआ घोटाला
महाकाल लोक में तेज आंधी पानी की भेंट चढ़ी संतों की प्रतिमाओं के क्षतिग्रस्त होने पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि भगवान शिव के नाम पर शिवराज सरकार ने बड़ा घोटाला किया है. उन्होंने विधानसभा में भी इस मामले में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए जांच की मांग की है. अगर सरकार पाक साफ है तो वह जांच के आदेश क्यों नहीं देती है. इस पर कलेक्टर का बयान भी बेहद निंदनीय है जिन्होंने कहा है कि वह 24 घंटे के भीतर दोबारा सप्त ऋषियों की प्रतिमा दोबारा खड़ी करा देंगे. 

झूठ बोलने में शिवराज को महाराथ
गोविंद सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से महाकाल लोक के निर्माण के समय दावा किया गया था कि यह निर्माण बेहद गुणवत्तापूर्ण है. 100 सालों तक कुछ नहीं बिगड़ेगा, लेकिन 7 महीने के भीतर ही सप्त ऋषियों की प्रतिमा क्षतिग्रस्त हो गईं. मध्य प्रदेश में कांग्रेस के मुख्य मुख्यमंत्री पद के दावेदार को लेकर उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी एक लोकतांत्रिक पार्टी है. विधायकों के सर्वसम्मति से नेता चुनने के बाद ही इसकी घोषणा होगी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भले ही घोषणा करें कि उनकी 200 से ज्यादा सीटें आएंगी, लेकिन भाजपा वाले झूठ बोलने में महारत रखते हैं.

Trending news