Gold Price Today 28 November: सोने की कीमतों में नहीं हुई कोई बढ़ोतरी नहीं, जानिए चांदी का दाम
Advertisement

Gold Price Today 28 November: सोने की कीमतों में नहीं हुई कोई बढ़ोतरी नहीं, जानिए चांदी का दाम

Gold Price Today Bhopal 22 Carat: सराफा बाजार के अनुसार आज भोपाल में सोने और चांदी दोनों के दामों में कोई भी बढ़ोतरी नहीं हुई है. इसलिए अगर आप आज सोने और चांदी की खरीदारी करना चाहते हैं तो आज का दिन बहुत ही अच्छा है.

Gold Price Today

Gold-Silver Today Price In Bhopal: शादियों का सीजन शुरू हो गया है और इसी के चलते इस समय सोने की खरीददारी बहुत ज्यादा हो रही है. चलिए अगर आप भी आज मार्केट में सोने-चांदी खरीदने जा रहे हैं और इसकी खरीदारी करने से पहले जानना चाहते हैं कि आज सोने और चांदी के दामों में बढ़ोतरी हुई है या नहीं तो चलिए हम आपको बताते हैं. Bank Bazar.Com के अनुसार आज के दिन अगर आप सोने की खरीदारी करने जाते हैं तो आपको कल के मुकाबले एक भी पैसे ज्यादा नहीं देने होंगे क्योंकि आज सोने के दामों में कोई भी बढ़ोतरी नहीं हुई है और ना ही कमी हुई है.

भोपाल-इंदौर में सोने की कीमत
बैंक बाजार डॉट कॉम के मुताबिक, आज भोपाल-इंदौर सराफा बाजार में 8 ग्राम 22 कैरेट सोने की कीमत 39,504 रुपये है, कीमत कल यानी 27 नवंबर के बराबर है. जबकि 24 कैरेट वाला 1 ग्राम सोना खरीदने के लिए आपको 5,185 रुपये खर्च करने होंगे. कल के जैसे आज भी 8 ग्राम 24 कैरेट सोने की कीमत 41,480 रुपये है. इसका मतलब आज कीमतों में बढ़ोतरी नहीं हुई है.

Gold price today: सोने के दाम आज भी स्थिर, जानिए आज की कीमतें

चांदी के दाम भी स्थिर 
वहीं अगर चांदी के दाम की बात करें तो आज चांदी की कीमतों में भी न तो कोई कमी हुई है और न ही इसमें तेजी आई है. आज एक ग्राम चांदी की कीमत कल की तरह 67.5 रुपये है. यानी कीमतें कल जैसी ही हैं. इस वजह से एक किलो चांदी की छड़ की कीमत आज 67,500 रुपये है. बता दें कि कल भी कीमत 67,500 रुपये थी यानी कीमतों में कोई अंतर नहीं आया है.

22 और 24 कैरेट सोने में अंतर
24 कैरेट गोल्ड 99.9 प्रतिशत शुद्ध होता है और 22 कैरेट लगभग 91 प्रतिशत शुद्ध होता है. 22 कैरेट गोल्ड में 9 प्रतिशत अन्य धातु जैसे तांबा, चांदी, जिंक मिलाकर जेवर तैयार किया जाता है. जबकि 24 कैरेट सोना सबसे शुद्ध होता है, बता दें कि 24 कैरेट सोने के आभूषण नहीं बनाए जा सकते. इसलिए ज्यादात्तर दुकानदार 22 कैरेट में सोना बेचते हैं.

Trending news