महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी का अच्छा मौका, आंगनवाड़ी सुपरवाईजर के कई पदों पर भर्ती शुरू
Advertisement

महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी का अच्छा मौका, आंगनवाड़ी सुपरवाईजर के कई पदों पर भर्ती शुरू

छत्तीसगढ़ में महिलाओं के लिए रोजगार के लिए अच्छा मौका है. महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से सुपरवाईजर के 440 पदों भर्ती निकाली गई हैं. इसके लिए व्यापमं की ओर से परीक्षा आयोजित की जाएगी. 

महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी का अच्छा मौका, आंगनवाड़ी सुपरवाईजर के कई पदों पर भर्ती शुरू

CG NEWS: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर बड़ी संख्या में शासकीय नौकरियों में युवाओं की भर्ती की जा रही हैं. इसी कड़ी में राज्य सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से पर्यवेक्षक (सुपरवाईजर) के 440 रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इन रिक्त पदों पर नियुक्ति छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल रायपुर की ओर से आयोजित प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से की जाएगी.

पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा के लिए केवल छत्तीसगढ़ की मूल निवासी महिला उम्मीदवार ही पात्र होंगी. परीक्षा खुली सीधी भर्ती और परिसीमित सीधी भर्ती के माध्यम से ली जाएगी. खुली सीधी भर्ती के लिए कुल 220 पद हैं, जिसमें सभी वर्गों की महिलाएं आवेदन कर सकती हैं. इसी तरह परिसीमित सीधी भर्ती में भी 220 पद हैं, जिसमें कार्यरत पात्र आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आवेदन कर सकेंगी.

व्यापमं ने जारिए किया इसका रिजल्ट
इधर, छत्तीसगढ़ व्यापमं ने शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं. शिक्षक, सहायक शिक्षक एवं व्याख्याता के लिए 10 जून को भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था. अब इस परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थी को  व्यापम की ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करना होगा. मंडल ने लिखित में प्राप्त हुए कुल अंकों में अतिथि शिक्षकों के बोनस अंक जोड़कर परीक्षा परिणाम  घोषित किए हैं. शिक्षक संवर्ग में 79.79 और सहायक शिक्षक संवर्ग में 79.76 प्रतिशत परीक्षार्थी शामिल हुए थे.

इस लिंक से चेक करें रिजल्ट
- सबसे पहले छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की ऑफिशियल साइट https://vyapam.cgstate.gov.in/hi पर जाएं. इसके बाद रिजल्ट की लिंक https://vyapam.cgstate.gov.in/result/result.html पर क्लिक करें. यहां शिक्षक भर्ती परिक्षा परिणाम की अलग-अलग लिंक होगी. उस पर क्लिक करें और अपना रिजल्ट चेक करें. 

Trending news