इंदौर में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा को कांग्रेस ने कहा अराजकता फैलाने का काम तो नरोत्तम मिश्रा बिफरे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1163995

इंदौर में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा को कांग्रेस ने कहा अराजकता फैलाने का काम तो नरोत्तम मिश्रा बिफरे

इंदौर में हनुमान चालीसा के पाठ पर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी जनता का ध्यान भटकाने और अराजकता फैलाने के लिए इस तरह का काम कर रही है. सिर्फ हनुमान चालीसा का पाठ ना करें, बल्कि हनुमान चालीसा के भाव को समझें और उसे आत्मसात भी करें. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का भी तीखा बयान आया. उन्होंने कहा कि पाठ करने में सनसनी जैसा कुछ नहीं है. हिंदू धर्म के कार्यक्रमों से कांग्रेस के हमेशा पेट में दर्द क्यों होता है.

इंदौर में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा को कांग्रेस ने कहा अराजकता फैलाने का काम तो नरोत्तम मिश्रा बिफरे

आकाश द्विवेदी/भोपालः मुंबई के बाद इंदौर में हनुमान चालीसा के पाठ पर सियासत गर्मा गई है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी जनता का ध्यान भटकाने और अराजकता फैलाने के लिए इस तरह का काम कर रही है. कांग्रेस का बयान आया तो बीजेपी बिफर गई. बीजेपी ने कहा हिंदू धर्म के कार्यक्रमों से कांग्रेस के हमेशा पेट में दर्द क्यों होता है. कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति को आगे बढ़ाना चाहती है. बीजेपी ने चेतावनी दी कि यही हाल रहा तो आगामी चुनाव में कांग्रेस को ये विरोध भारी पड़ेगा.

'पाठ ना करें, हनुमान चालीसा के भाव को समझें' 
कल इंदौर में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ शुरू होने के बाद प्रदेश में सियासत तेज हो गयी है. कांग्रेस ने सलाह दी है कि सिर्फ हनुमान चालीसा का पाठ ना करें, बल्कि हनुमान चालीसा के भाव को समझें और उसे आत्मसात भी करें. वहीं इस मामले पर बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है. विश्वास सारंग ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कांग्रेस को राम और हनुमान जी से आपत्ति है. हिंदू धर्म के कार्यक्रम पर कांग्रेस के पेट में दर्द होता है. कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति को आगे बढ़ना चाहती है. कांग्रेस ये चाहती है ये कि इटली की सभ्यता को लागू किया जाए.

'पाठ करने में सनसनी जैसा कुछ नहीं' 
वहीं इंदौर में लाउड स्पीकर पर हनुमान चालीसा के पाठ पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का भी तीखा बयान आया. उन्होंने कहा कि सभी को धार्मिक स्वतन्त्रता की आजादी है. दूसरे की स्वतंत्रता का हनन न हो. हनुमान चालीसा का पाठ करने में सनसनी जैसा कुछ नहीं है. गृह मंत्री ने कहा बचपन से हम 24- 24 घण्टे रामायण पढ़ते आ रहे हैं. इसमें इस देश में सनसनी जैसा कुछ नहीं है. सभी को धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार है, बशर्ते दूसरे की स्वतंत्रता का हनन न हो.

 

fallback

सीएम हाउस में डिनर पर गृह मंत्री ने कहा कि विकास के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करते हैं. इसी क्रम में आज भी विधायकों से चर्चा होगी. इस बैठक को किसी वर्ग विशेष से नहीं जोड़ना चाहिए. गृह मंत्री ने कहा हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास विचारधारा पर ही काम करती है. 

कर्नाटक में नया नाटक: हिजाब के बाद अब बाइबिल विवाद, स्कूलों में भगवत गीता तो बाइबिल भी!!

WATCH LIVE TV

Trending news