बढ़ सकती हैं दिग्विजय सिंह की मुश्किलें, बजरंग दल को लेकर कही थी ऐसी बात, अब चलेगा केस!
Advertisement

बढ़ सकती हैं दिग्विजय सिंह की मुश्किलें, बजरंग दल को लेकर कही थी ऐसी बात, अब चलेगा केस!

ग्वालियर के अधिवक्ता अवधेश सिंह भदोरिया जो कि बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य भी हैं, उनके द्वारा पहले प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट के यहां दिग्विजय सिंह के खिलाफ मानहानि का एक परिवाद प्रस्तुत किया गया था. 

बढ़ सकती हैं दिग्विजय सिंह की मुश्किलें, बजरंग दल को लेकर कही थी ऐसी बात, अब चलेगा केस!

शैलेंद्र सिंह भदौरिया/ग्वालियर। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस से राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह की मुश्किलें आने वाले दिनों में बढ़ सकती हैं, क्योंकि ग्वालियर जिला सत्र न्यायालय ने एक मामले में उनके खिलाफ मानहानि का केस चलाने के आदेश जारी किए हैं. 

मानहानि का परिवाद प्रस्तुत किया गया था 
ग्वालियर के अधिवक्ता अवधेश सिंह भदोरिया जो कि बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य भी हैं, उनके द्वारा पहले प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट के यहां दिग्विजय सिंह के खिलाफ मानहानि का एक परिवाद प्रस्तुत किया गया था. प्राथमिक सुनवाई के बाद प्रथम सत्र न्यायाधीश ने यह कहते हुए परिवाद खारिज कर दिया था कि दिग्गविजय सिंह के बयान में परिवादी के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं है ऐसे में वह दिग्विजय सिंह पर मानहानि का केस नहीं कर सकते हैं. यही कारण है कि अधिवक्ता ने इस मामले को पुनर्विचार के लिए जिला सत्र न्यायाधीश के समक्ष रखा. 

पुनर्विचार मामले में कहा गया कि दिग्विजय सिंह ने भाजपा संगठन के खिलाफ बिना तथ्यों के अनर्गल टिप्पणी की थी, क्योंकि वह भाजपा का कार्यकर्ता है और ऐसे में कार्यकर्ता होने के नाते वह संगठन की ओर से मानहानि का दावा पेश कर रहा है, यही कारण है कि सत्र न्यायाधीश ने उनके परिवाद को स्वीकार करते हुए अधीनस्थ अदालत के आदेश को विधि विरुद्ध मानते हुए दिग्विजय सिंह के खिलाफ मानहानि का केस चलाने के आदेश दिए हैं. 

2019 का है मामला 
दरअसल, मामला 2019 का बताया जा रहा है जहां दिग्विजय सिंह एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भिंड जिले में आए थे, जहां उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था कि बीजेपी और बजरंग दल के कार्यकर्ता आईएसआई से पैसे लेकर भारत में पाकिस्तान के लिए मुखबिरी करते हैं, जिसे भाजपा कार्यकर्ता ने बेहद आपत्तिजनक और तथ्यहीन बयान माना था. जिसकी सीडी और अखबार की कटिंग सबूत के तौर पर कोर्ट में पेश की थी. 

बता दें कि उस वक्त भी दिग्विजय सिंह के इस बयान से प्रदेश की सियासत गर्मा गई थी. जिस पर बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं के बीच जमकर आरोप प्रत्यारोप का दौर भी चला था. लेकिन अब यह मामला फिर चर्चा में आ गया है. 

ये भी पढ़ेंः MP में महापौर-अध्यक्ष जनता चुनेगी या पार्षद? जानिए क्यों बनी असमंजस की स्थिति

WATCH LIVE TV

Trending news