MP के हाईप्रोफाइल जिले में पकड़ी गई अवैध हथियार फैक्ट्री, पंचायत चुनाव में खपाने की थी तैयारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1207977

MP के हाईप्रोफाइल जिले में पकड़ी गई अवैध हथियार फैक्ट्री, पंचायत चुनाव में खपाने की थी तैयारी

दतिया ( Datia ) जिले के ग्राम गणेशपुरा में पुलिस ने अवैध हथियार फैक्ट्री पकड़ी ( illegal arms factory ) है. यहां से कुछ हथियार बरामद किए गए हैं. आरोपी को रिमांड में लेकर पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है हथियारों को पंचायत चुनाव ( Panchayat election ) में खपाने की तैयारी थी.

MP के हाईप्रोफाइल जिले में पकड़ी गई अवैध हथियार फैक्ट्री, पंचायत चुनाव में खपाने की थी तैयारी

दतिया: मध्य प्रदेश में निकाय और पंचायत चुनावों का आगाज हो गया है. इस बीच पुलिस, प्रशासन और निर्वाचन आयोग गैरकानूनी गतिविधियों के खिलाफ एक्शन में हैं. इसीक्रम में दतिया जिले के ग्राम गणेशपुरा में अवैध हथियार फैक्ट्री ( illegal arms factory ) पकड़ी है. यह अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री पंचायत चुनाव ( Panchayat election ) में हथियार खपाने के लिये लगाई गई थी. पुलिस ने मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे रिमांड पर भेज दिया गया है.

रिमांड में लेकर हो रही पूछताछ
स्थानीय पुलिस कंट्रोल रुम में प्रेस कॉन्फ्रेंन्स कर कार्रवाई के बारे में जानकारी दी. एएसपी कमल मौर्य ने बताया कि आरोपी परशुराम झा को रिमांड पर लेकर पूंछताछ की जा रही है. पूंछताछ में अन्य हथियार मिलने की संभावना है. आरोपी पूर्व में अवैध हथियारों की फैक्ट्री के साथ पकड़ा गया था.

पुलिस टीम को पुरस्कृत करवाएंगे एएसपी
मध्यप्रदेश में आचार संहिता लगने के बाद हथियार बनाकर क्षेत्र में खपाने की आरोपी द्वारा रणनीति बनाई गई थी. पंडोखर पुलिस ने फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर आरोपी की मंसूवों पर पानी फेर दिया है. एएसपी कमल मौर्य ने पंडोखर थाना प्रभारी यादवेन्द्र गुर्जर और पुलिस टीम को पुरस्कृत करवाने की बात कही है.

कब कब होने हैं चुनाव
बता दें मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव तीन चरणों में 25 जून, एक जुलाई और आठ जुलाई को होंगे. इस चुनाव से करीब चार लाख पदों को भरा जाएगा. चुनाव परिणामों की घोषणा 15 जुलाई को होगी. पंचायत चुनाव बैलेट पेपर से कराए जाएंगे. पहले चरण में जनपद पंचायत की 115 सीटों, ग्राम पंचायत की 8,702 सीटों,दूसरे चरण में जनपद पंचायत की 106 और ग्राम पंचायत के 7661 सीटों और तीसरे चरण में जनपद पंचायत की 92 और ग्राम पंचायत की 6649 सीटों पर चुनाव होंगे.

  LIVE TV

Trending news