Emerging Asia Cup 2024: इमर्जिंग एशिया कप 2024 के लिए बीसीसीआई ने भारत के 15 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया है. इस मैच के लिए के तिलक वर्मा को कप्तान की जिम्मेदारी दी गई है. उनके अलावा कई युवा खिलाड़ियों को भी बोर्ड ने इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में मौका दिया है. वहीं ये पहली बार होगा जब  इस टूर्नामेंट में कई ऐसे खिलाड़ी होंगे, जो पहली बार भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे. आपको बता दें कि इमर्जिंग एशिया कप 2024  की शुरुआत 18 अक्टूबर से होने वाली है, जबकि आखिरी मुकाबला 27 अक्टूबर को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में  भारत के साथ ही 8 टीमें हिस्सी लेगी जिसमें पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, हांगकांग, यूएई और ओमान की टीमें भी शामिल होगी. इस कप का आयोजन ओमान में होना है.

 

रोहित के फेवरेट हैं तिलक वर्मा 

 

आपको बताते चलें कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के सबसे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक तिलक वर्मा भी है. तिलक वर्मा IPL में मुंबई की तरफ से खेलते हैं. वहीं आपको बता दें कि भारत के टीम में सारे खिलाड़ी युवा है. जिससे इस टीम में एक अलग ही जोश देखने को मिल सकता है.

 

2023 में हार गई थी टीम इंडिया

 

पिछले साल हुए इमर्जिंग एशिया कप में भारतीय टीम टूर्नामेंट के फाइनल में हार गई थी. 2023 के कप में  अभिषेक शर्मा, साई सुदर्शन के अलावा हर्षित राणा को मौका दिया गया था. 2023 में भारत की कप्तानी यश धुल को दी गई थी. भारतीय युवा खिलाड़ियों ने पूरे मैच में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन टीम को फाइनल मे पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इसलिए भारतीय टीम पाकिस्तान से पिछले साल का बदला लेना चाहेगी.


ये होगी इमर्जिंग एशिया कप 2024 के लिए भारत की टीम

 

इमर्जिंग एशिया कप 2024 भारत की तरफ से कप्तान तिलक वर्मा के साथ ही अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह, आयुष बदोनी, निशांत सिंधु, रमनदीप सिंह,  वैभव अरोड़ा, रसिख सलाम, अनुज रावत, नेहल वढेरा, अंशुल कंबोज, रितिक शौकीन, साई किशोर, राहुल चाहर और आकिब खान टीम का कमान संभालेंगे.

 

युवाओं से भरी हुई है पूरी टीम

 

आपको बता दें कि भारत की तरफ से इमर्जिंग एशिया कप 2024 के लिए अधिकांस खिलाड़ी युवा ही है. कई ऐसे भी खिलाड़ी है जो पहली बार अंतरराष्ट्रिय खेलों में हिस्सा ले रहे हैं. इस टीम में आयुष बदोनी के अलावा, अनुज रावत, रमनदीप सिंह, नेहाल वढेरा, आकिब खान वैभव अरोरा जैसे युवा खिलाड़ी शामिल हैं.