इंदौर में युवक की बात सुनकर पुलिस भी हैरान, मूर्ति तोड़ने की वजह सुनकर पकड़ लेंगे सिर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2434656

इंदौर में युवक की बात सुनकर पुलिस भी हैरान, मूर्ति तोड़ने की वजह सुनकर पकड़ लेंगे सिर

Indore News: इंदौर के शनिदेव मंदिर में मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है, लेकिन उसने मूर्तियां तोड़ने की जो वजह बताई है, उसे सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई. 

इंदौर पुलिस

इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र में शुक्रवार के दिन शनिदेव मंदिर में मूर्तियां क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया था. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी. मंगलवार को पुलिस ने मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया तो उसने मूर्तियां तोड़ने की जो वजह बताई उसे सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई. आरोपी युवक ने कहा की मैंने शनिदेव को पचास हजार रुपए दान किए थे, लेकिन उन्होनें फिर भी मुझसे बात तक नहीं की, मैं कई दिन तक मंदिर में उनसे बात करने के इंतजार में बैठा रहा, लेकिन जब उन्होंने मुझ से बात नहीं की तो आखिर में मुझे गुस्सा आ गया और मैंने उनके वाहन गरुड़ की मूर्ति तोड़ दी.

शनिदेव नहीं जा पाएंगे घर 

युवक ने पुलिस को बताया कि जब शनिदेव भगवान ने उससे बात नहीं की तो उन्होंने उनके वाहन की मूर्ति को तोड़ा था. ताकि वह घर ही नहीं जा पाएंगे. ऐसे में आरोपी युवक की यह बातें सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई. मामले के बाद पुलिस ने आरोपी की जानकारी जुटाई तो पता चला कि वह मानसिक रुप से कमजोर है. इससे पहले मंदिर की मूर्तियां क्षतिग्रस्त होने पर हिंदू संगठनों ने पुलिस पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने की बात कही थी. 

मानसिक रूप से कमजोर है युवक 

पुलिस ने युवक के परिजनो को हिदायत देने के बाद बिना कार्रवाई के युवक को छोड़ दिया. उल्लेखनीय है की बाणगंगा थाना क्षेत्र में बाणेश्वरी कुंड के पास शनि मंदिर स्थित है. शुक्रवार रात मंदिर में किसी असामाजिक तत्व ने शनि महाराज के वाहन गरुड़ की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया था. इसी रात क्षेत्र के सूर्य मेडिकल स्टोर के पास गणेश मंदिर में भी मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने के साथ पास के खेड़ापति हनुमान मंदिर स्थित शिवलिंग पर कचरा फेंक दिया. शनिवार सुबह इसकी जानकारी लगने के बाद हिंदूवादी इकट्ठा हो गए. हिंदूवादियों ने जमकर हंगामा करते हुए असामाजिक तत्व को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग की थी. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़कर हिरासत में लिया था. 

पहले भी कर चुका है इसी तरह की हरकतें 

युवक पहले भी इसी तरह की हरकतें कर चुके हैं. इंदौर के रीगल चौराहे के पास स्थित हनुमान मंदिर में भी युवक ने प्रतिमा से छेड़छाड़ की थी. ऐसे में एक बार फिर युवक ने इस तरह की हरकत की थी. फिलहाल पुलिस ने आरोपी के परिजनों को सख्त हिदायत दी है. 

ये भी पढ़ेंः मंकीपॉक्स को भी धूल चटाएगा इंदौर, पहले से ही शुरू की तैयारी, लिया गया बड़ा फैसला

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news