इंदौर CMHO का तुगलकी फरमान! शनिवार को काम पर आएं, 24 घंटे मोबाइल ऑन रखें
Advertisement

इंदौर CMHO का तुगलकी फरमान! शनिवार को काम पर आएं, 24 घंटे मोबाइल ऑन रखें

इंदौर सीएमएचओ आदेश में लिखा था- ''कर्मचारियों को शनिवार को भी काम पर आना होगा'' इतना ही नहीं इस आदेश में 24 घंटे मोबाइल चालू रखने की भी बात कही गई थी. 

इंदौर CMHO का तुगलकी फरमान! शनिवार को काम पर आएं, 24 घंटे मोबाइल ऑन रखें

अमित श्रीवास्तव/इंदौर: गुरुवार को एक आदेश निकलने से इंदौर के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी में हड़कंप मच गया. क्योंकि यह तुगलकी आदेश इंदौर सीएमएचओ ने जारी किया था. इस आदेश में लिखा गया था- ''कर्मचारियों को शनिवार को भी काम पर आना होगा'' इतना ही नहीं इस आदेश में 24 घंटे मोबाइल चालू रखने की भी बात कही गई थी. हालांकि जब इस आदेश का विरोध हुआ तब महज चार घंटे में ही इसे निरस्त कर दिया गया.

हिजाब विवाद पर कैलाश विजयवर्गीय ने कही बड़ी बात, बोले- इसका परिणाम खतरनाक होगा!

दरअसल गुरुवार को इंदौर CMHO डॉ. बीएस सेत्या द्वारा एक आदेश जारी किया गया. इसमें कहा गया कि शनिवार को भी सभी अधिकारी-कर्मचारी ड्यूटी पर आएं. आदेश के साथ ही निर्देश भी दिए कि अपना मोबाइल 24X7 चालू रखें. CMHO ने कहा कि इन निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें. चेतावनी भी दी कि नियमों की अवहेलना का दोषी पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी. 

सीएमएचओ कैसे निकाल सकता आदेश?
आदेश के बाद सवाल उठे कि माह के दूसरे व तीसरे शनिवार को जो शासकीय अवकाश रहता है, उसका आदेश CMHO द्वारा कैसे जारी किया जा सकता है. दरअसल इसके लिए एक सिस्टम होता है और यह राज्य शासन द्वारा जारी किया जाता है. विशेष परिस्थिति में जिला प्रशासन द्वारा निर्णय जाता है.

दुष्कर्म पीड़ित बेटियों को कब मिलेगा इंसाफ? 80 से 90 प्रतिशत DNA सैंपल दो साल से पेंडिंग!!

विरोध हुआ तो आदेश वापस
यह आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और अधिकारियों के साथ कर्मचारी संगठनों में भी विरोध होने लगा और विरोध की रणनीति भी बनने लगी. इसके चलते चार घंटे बाद CMHO ने दूसरा आदेश निकाला. इसमें बताया गया कि पूर्व में शनिवार को सुचारू रूप से काम करने का जो आदेश निकाला गया था, वह तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाता है.

WATCH LIVE TV

Trending news