Indore News: इंदौर की महिला को PAK से आई कॉल! बेटे को बचाना है तो 80 हजार ट्रांसफर करो…
Advertisement

Indore News: इंदौर की महिला को PAK से आई कॉल! बेटे को बचाना है तो 80 हजार ट्रांसफर करो…

Indore Pakistan Fake Call: इंदौर की एक महिला के पास पाकिस्तान के नंबर से धमकी भरा कॉल आया. जिसमें कहा गया कि 'तुम्हारा बेटा हमारे पास है, सुरक्षित वापिस चाहिए तो 80 हज़ार रुपये दो.

Indore News: इंदौर की महिला को PAK से आई कॉल! बेटे को बचाना है तो 80 हजार ट्रांसफर करो…

इंदौर: इंदौर के चंदन नगर थाना क्षेत्र में एक महिला को पाकिस्तान से आए इंटरनेट कॉल के माध्यम से 80 हजार रुपए की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है. जिसमें महिला से उसके बेटे के गैंगरेप में शामिल होने की बात कह कर फिरौती की मांग की गई है. जिसमें महिला ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई हैं.

दरअसल, चंदननगर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला के द्वारा थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई गई है कि उसका बेटा काम के चलते घर के बाहर गया है, जो दो दिनों से नहीं लौटा है. इस बीच उसे पाकिस्तान से धमकी भरा कॉल आया है.

गैंगरेप में फंसाने की धमकी
महिला ने पुलिस को बताया कि उसका बेटा काम के चलते घर के बाहर गया है, जो दो दिनों से नहीं लौटा है. वहीं उसके बेटे के संबंध में उसके पास पाकिस्तान के एक नंबर से इंटरनेट कॉल आया, जिसमें सामने वाले व्यक्ति ने उसके बेटे के गैंगरेप में शामिल होने की बात कहते हुए महिला से 80 हजार रुपयों की मांग की गई है.  पुलिस ने पाकिस्तान से आई धमकी को काफी गंभीरता से लिया और महिला के बेटे की तलाश शुरू कर दी.

काम करता हुआ मिला बेटा
महिला की शिकायत पर चंदन नगर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए उसके बेटे की तलाश शुरू की तो, वहीं बेटा देवास में काम करता हुआ मिला. जिससे पूछताछ की गई तो उसने इस तरह के कॉल आने के संबंध में कोई भी जानकारी ना होना बताया गया. वहीं इस मामले में पुलिस AI के इस्तेमाल करके डिप फेक ऑडियो बनाए जाने की बात कही है, साथ ही पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

फेक कॉल से ऐसे बचे
गौरतलब है कि आज के समय में डिजिटल लेनदेन लगातार बढ़ता जा रहा है. इसके साथ ही देश में ऑनलाइन धोखाधड़ी (Online Fraud) भी बढ़ रही है. ऐसे में तेजी से बढ़ रहे ऑनलाइन फ्रॉड से बचना बहुत जरूरी है. अगर आपको भी एसएमएस, व्हाट्सएप, कॉल आता है तो पहले उसकी जांच अच्छे से करे.. शक होने पर आप पुलिस की मदद ले सकते हैं. अगर धमकी भरे कॉल लगातार आते हैं, तो पीड़ित थाने में एफआईआर दर्ज करा सकता है.

रिपोर्ट- शिव मोहन शर्मा

Trending news