IPL 2023: मोबाइल पर पहली बार फ्री में देख पाएंगे आईपीएल, जानिए कैसे एक्टिवेट करें प्लान
Advertisement

IPL 2023: मोबाइल पर पहली बार फ्री में देख पाएंगे आईपीएल, जानिए कैसे एक्टिवेट करें प्लान

how to watch ipl matches live: आज शाम से आईपीएल का आगाज हो जाएगा. ऐसा पहली बार होगा कि जब आईपील मैच को क्रिकेट प्रेमी मोबाइल पर फ्री में देख सकेंगे. आइए जानते हैं मोबाइल पर देखने वाले क्रिकेट प्लान के बारे में...

IPL 2023: मोबाइल पर पहली बार फ्री में देख पाएंगे आईपीएल, जानिए कैसे एक्टिवेट करें प्लान

IPL Cricket News in Hindi: क्रिकेट के त्यौहार आईपीएल की शुरुआत आज यानी 31 मार्च से होने जा रही है. इस बार सभी टीमें लीग राइंड में सात होम मैच और सात अवे मैच खेलेंगी. बता दें कि पहले आईपीएल के पहले मैच की शुरुआत दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा. मैच की शुरुआत शाम 7 बजकर 30 मिनट से होगी. इस साल के आईपीएल की सबसे खास बात यह है कि इस सीजन के सभी मैच मुफ्त में जियो सिनेमा (Jio Cinema)  पर लाइव स्ट्रीम (live stream) होगा. ऐसे में आइपीएल फैंस क्रिकेट मैच जियो सिनेमा पर फ्री में देख सकेंगे.

IPL 2023 के मैच मोबाइल पर लाइव कैसे देखें?
आज से आईपीएल 2023 का आगाज हो जाएगा. टाटा आईपीएल 2023 के लाइव स्ट्रीमिंग का अधिकार इस बार जियो सिनेमा के पास है. ऐसा पहली बार होगा कि जब क्रिकेट फैंस सभी क्रिकेट मैच जियोसिनेमा पर फ्री में देख सकेंगे. इसके लिए जियो ग्राहकों को डेटा की जरुरत होगी. आइए जानते हैं मोबाइल पर लाइव आईपीएल देखने के लिए कौन सा क्रिकेट प्लान एक्टिवेट करें.

जियो क्रिकेट प्लान
अगर आप जियो के उपभोक्ता है तो रिलायंस जियो के सबसे किफायती क्रिकेट प्लान 219 को कर सकते हैं. इस प्लान की वैलिडिटी 14 दिन है. इस प्लान को एक्टिवेट करने वाले ग्राहकों को 3 जीबी डेटा हर दिन दिया जाता है. इसके अलावा 2 जीबी एक्स्ट्रा डेटा भी इस प्लान में मिल रहा है. यानी इस प्लान को एक्टीवेट करने वाले ग्राहक कुल 44 जीबी डेटा का उपोयोग कर सकते हैं. खास बात यह कि इस क्रिकेट प्लान के साथ जियो उपभोक्ता को अनलिमिटेड वॉइस कॉल की भी सुविधा मिलती है. इसके अलावा यूजर्स को 100 sms हर दिन मुफ्त में दिए जा रहे हैं. 

टीवी पर लाइव कैसे देखे क्रिकेट मैच
आईपीएल मैचों के टीवी पर प्रसारण का अधिकार स्टार नेटवर्क ने साल 2023 से 2027 के लिए खरीद लिया है. भारत में स्टार स्पोर्टस नेटवर्क के पास आईपीएल के टीवी प्रसारण का अधिकार है. ऐसे में आप स्टार स्पोर्ट्स और जियो सिनेमा पर लाइव क्रिकेट मैट का का आनंद ले सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः IPL 2023: क्या धोनी नहीं खेलेंगे IPL 2023 का पहला मैच! जानिए प्लेइंग-11 और पिच रिपोर्ट

Trending news