जबलपुर में डॉक्टर की पत्नी का व्रत बना मौत का कारण! इलाज के इंतजार में मासूम ने मां की गोद में तोड़ा दम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1329850

जबलपुर में डॉक्टर की पत्नी का व्रत बना मौत का कारण! इलाज के इंतजार में मासूम ने मां की गोद में तोड़ा दम

मध्यप्रदेश में हेल्थ सिस्टम कैसा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक बच्चे की मौत डॉक्टर न होने की वजह से हो जाती है. मासूम अपनी मां की गोद में ही दम तोड़ देता है.

जबलपुर में डॉक्टर की पत्नी का व्रत बना मौत का कारण! इलाज के इंतजार में मासूम ने मां की गोद में तोड़ा दम

जबलपुर: सरकार के लाख दावों के बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग का सिस्टम पटरी पर नहीं आ पा रहा है. ग्रामीण इलाकों में तो बदहाल स्वास्थ्य सेवाएं लोगों की जान लेने पर आमादा हो गई है. बरगी के स्वास्थ्य आरोग्यम केंद्र में तो लापरवाही की ऐसी इन्तहा हो गयी कि जिसने भी सुना उसकी रूह कांप गई. अस्पताल में डॉक्टर न होने से इलाज के अभाव में मां की गोद में ही मासूम बेटे ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया.

सागर में आया साइको किलर? चौकीदारों को एक ही पैटर्न में उतार रहा मौत के घाट

दरअसल चरगवां थाना क्षेत्र के तिनहेटा देवरी निवासी मासूम के पिता संजय पन्द्रे अपने 5 वर्षीय मासूम बेटे ऋषि पन्द्रे को इलाज के लिए बरगी के स्वास्थ्य आरोग्यम केंद्र लेकर पहुंचे थे, लेकिन अस्पताल में न तो कोई जिम्मेदार अधिकारी थे और न ही डॉक्टर. बेबस मां और परिजन काफी देर तक बेटे को लेकर अस्पताल के दरवाजे पर ही इंतजार करते रहे लेकिन कई घंटों तक जब डॉक्टर नहीं पहुंचा तो मासूम बालक ने अस्पताल की दहलीज पर ही दम तोड़ दिया.

सिस्टम पर खड़े हो रहे सवाल
हैरानी की बात तो यह है कि मासूम की मौत के कई घंटों बाद भी अस्पताल में पदस्थ न तो डॉक्टर पहुंचे और न ही इलाके की बीएमओ. जिससे परिजनों का गुस्सा गहरा गया और उन्होंने डॉक्टरों से लेकर स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए हैं. नाराज परिजनों का कहना है कि समय पर इलाज मिल जाता तो मासूम की जान बच जाती. ग्रामीण इलाकों की स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतरी लाने के भले ही लाख दावे किए जाते हैं लेकिन अस्पताल के दरवाजे पर मां की गोद में 5 साल के बच्चे की मौत का होना सिस्टम पर कई गंभीर सवाल खड़े कर रहा है.

रीवा में सालों पहले हुई हत्या का सनसनीखेज खुलासा, मिश्रा दंपत्ति की पड़ोसी मोहम्मद ने की थी हत्या!

पत्नी के व्रत की वजह से लेट
इधर कई घंटों देरी से पहुंचे अस्पताल के डॉक्टर ने देरी से आने की अपनी अलग ही वजह बताई. उनकी मानें तो एक दिन पहले उनकी पत्नी का व्रत था. लिहाजा उन्हें अस्पताल पहुंचने में देर हो गई. ग्रामीण परिवार ने अपने 5 साल के मासूम बच्चे को तो हमेशा के लिए खो दिया लेकिन इस घटना के जिम्मेदारों पर क्या कार्यवाही होती है यह देखने वाली बात होगी.

Trending news