जीतू पटवारी ने किसानों को बताया पार्टी से बड़ा, बोले- 3000 रुपये हो गेहूं की सरकारी खरीदी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1570405

जीतू पटवारी ने किसानों को बताया पार्टी से बड़ा, बोले- 3000 रुपये हो गेहूं की सरकारी खरीदी

 मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री और विधायक जीतू पटवारी (Jitu patwari) ने चुनाव से पहले किसान भाइयों के लिए वीडियो जारी करते हुए, सीएम शिवराज से मांग की है कि  गेहूं की सरकारी खरीदी 3000/- प्रति क्विंटल हो.

जीतू पटवारी ने किसानों को बताया पार्टी से बड़ा, बोले- 3000 रुपये हो गेहूं की सरकारी खरीदी

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव (mp election 2023) नजदीक आते ही राजनीतिक बयानों का दौर शुरू हो गया है. मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री और विधायक जीतू पटवारी (Jitu patwari) ने चुनाव से पहले किसान भाइयों (mp kisan) के लिए एक वीडियो जारी करते हुए बड़ा बयान दिया है. वीडियों में उन्होंने कहा कि ''किसान का बेटा हूं, जिन किसानों की मांग शिवराज सरकार (Shivraj sarkar) से करता हूं, वहीं कमलनाथ से भी करता हूं. किसानों के लिए पार्टी भूल जाता हूं.

गौरतलब है कि हाल ही में शनिवार को जीतू पटवारी ने कहा था कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही भर्ती परीक्षा शुल्क माफ किया जाएगा. वहीं अब उन्होंने किसानों को लेकर बीजेपी सरकार को अपने वादे याद दिलाएं है. साथ ही गेहूं की सरकारी खरीदी 3000/- प्रति क्विंटल करने की मांग कर दी.

जीतू पटवारी ने की मांग
जीतू पटवारी ने वीडियो जारी करते हुए कहा कि किसानों के अन्न से 80 करोड़ लोगों का पेट भर रही भाजपा यह नहीं भूले कि आय नहीं, अब लागत दोगुनी हो गई है. पूर्व मंत्री ने कहा कि किसानों की आमदनी दोगुनी का वादा किया था, जो अबतक पूरा नहीं हुआ है. जीतू पटवारी ने कहा कि गेहूं की सरकारी खरीदी 3000/- प्रति क्विंटल होना चाहिए. इससे किसान का घाटा कम होगा और तात्कालिक राहत मिलेगी. 

किसान पुत्र बताया खुद को 
जीतू पटवारी ने न सिर्फ शिवराज सिंह बल्कि कमलनाथ को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मैं किसान पुत्र के रूप में सरकार से बात कर रहा हूं. मैं यहां विधायक के तौर पर राजनीति नहीं कर रहा हूं. किसानों के अधिकार को लेकर में शिवराज सिंह और कमलनाथ दोनों से बात कर रहा हूं. जब बात किसानों को लेकर करता हूं, तो मैं अपनी पार्टी भूल जाता है.

युवाओं को लेकर ही बड़ी घोषणा
वहीं किसानों से पहले जीतू पटवारी ने बेरोजगार युवाओं को लेकर भी बड़ा दांव खेला है. पटवारी ने कहा कि यदि प्रदेश में कांग्रेस (Congress) की सरकार बनती है तो प्रदेश के 30 लाख रजिस्टर्ड बेरोजगारों से सरकारी नौकरी में फार्म भरने के लिए शुल्क नहीं लिया जाएगा.

Trending news