जोबट उपचुनावः कांग्रेस प्रत्याशी बोले-मेरी जान को खतरा, पुलिस प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप
Advertisement

जोबट उपचुनावः कांग्रेस प्रत्याशी बोले-मेरी जान को खतरा, पुलिस प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद जोबट उपचुनाव में मामला गरमा गया है. 

महेश पटेल, कांग्रेस प्रत्याशी, जोबट उपचुनाव

अलीराजपुरः मध्य प्रदेश की अलीराजपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में एक नया मोड़ आ गया हैं. कांग्रेस प्रत्याशी महेश पटेल ने पुलिस प्रशासन पर प्रभारी मंत्री के इशारे पर अपनी हत्या की साजिश रचे जाने का आरोप लगाया है. जिसके बाद हड़कंप मच गया. हालांकि कांग्रेस प्रत्याशी के आरोपों के बाद अलीराजपुर जिले के कलेक्टर और एसपी ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस के आरोपों अपना पक्ष रखा. 

महेश पटेल ने लगाए आरोप 
दरअसल, जोबट उपचुनाव में राजनीति उस वक्त गरमा गई, जब कांग्रेस उम्मीदवार महेश पटेल ने कांग्रेस विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के साथ एक प्रेसवार्ता कर अलीराजपुर एसपी मनोज सिंह पर गंभीर आरोप लगाए, कांग्रेस प्रत्याशी महेश पटेल का कहना है कि ''अलीराजपुर एसपी प्रभारी मंत्री के इशारे पर उनकी हत्या की साजिश कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि उन्होंने सुरक्षा भी मांगी थी, लेकिन उन्हें मांगने पर सुरक्षा नहीं दी गयी, महेश पटेल ने आरोप लगाया कि पुलिस और प्रशासन बीजेपी के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं, जबकि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को बेवजह परेशान किया जा रहा है. 

एसपी ने और कलेक्टर ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस 
वहीं कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा लगाए गए आरोपों पर अलीराजपुर जिले के एसपी मनोज कुमार सिंह और कलेक्टर मनोज पुष्प साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपना पक्ष रखा. कलेक्टर एसपी ने कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों पर सीधे जवाब देने से इनकार करते हुए कहा कि वह निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार ही कार्य कर रहे हैं. कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि जोबट विधानसभा उपचुनाव निष्पक्ष रुप से संपन्न कराए जाने के लिए प्रशासन प्रतिबद्ध है. 

वहीं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा जान का खतरा होने की बात कहने पर कहा कि उपचुनाव के सभी प्रत्याशियों को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई गई है. आज कुछ बातें संज्ञान में आने के बाद पुनः सुरक्षा व्यवस्थाओं की समीक्षा की जा रही है.एसपी ने कहा कि ''यदि आवश्यक हुआ तो आगामी कार्रवाई की जाएगी, पुलिस अधीक्षक ने जोबट विधानसभा उपचुनाव के दौरान निर्भीक वातावरण बनाने और निष्पक्ष चुनाव कराने के बात भी दौहराई.''

बता दें कि आज दोपहर में कांग्रेस के कद्दावर नेता कांतिलाल भूरिया और कांग्रेस प्रत्याशी महेश पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक पर भाजपा के इशारे पर कार्य करने का आरोप लगाया था. कांग्रेस ने मामले में कलेक्टर और एसपी की शिकायत निर्वाचन आयोग से भी की थी. वहीं कांग्रेस के आरोपों के बाद जोबट विधानसभा चुनाव में मामला गरमाता जा रहा है. 

ये भी पढ़ेंः खंडवा उपचुनावः सीएम शिवराज का कमलनाथ पर पलटवार, हां, मैं एक्टर हूं, मोदी जी डायरेक्टर हैं

WATCH LIVE TV

Trending news