इंदौर: डॉक्यूमेंट्री फिल्म ''काली'' को लेकर विवादित और आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर भोपाल में FIR दर्ज की गई है. मोइत्रा ने मां काली को मदिरा और मास स्वीकार करने वाली देवी बताया था. अब महुआ पर बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने निशाना साधा है. इसके साथ ही उन्होंने ऐसी फिल्म के निर्माण को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का दुरुपयोग बताया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैलाश विजयवर्गीय ने किया मतदान
कैलाश विजयवर्गीय इंदौर में लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व में अपनी भागीदारी निभाने के लिए मतदान केंद्र पहुंचे थे. अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद उन्होंने मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार इस पर सख्त कार्रवाई करेगी. कुछ लोग अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का दुरुपयोग कर कुछ लोगों की भावनाओं को आहत पहुंचाने का काम कर रहे हैं. टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के बयान की भी उन्होंने निंदा की.


ये भी पढ़ें: TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर MP में FIR, मां काली पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी


सीएम शिवराज ने तकहा था- धार्मिक भावना को ठेस पहुंची
इस पूरे मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महुआ मोइत्रा के बयान पर कहा कि उनके बयान से हिंदू धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है. हिंदू देवी देवताओं का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने इस तरह की फिल्मी प्रमोशन को भी गलत बताया था.


महुआ ने क्या कहा था
महुआ मोइत्रा ने काली फिल्म को लेकर जारी विवाद के सवाल पर कहा था, आप अपने भगवान को कैसे देखते हैं. अगर आप भूटान और सिक्किम जाओ तो वहां सुबह पूजा में भगवान को व्हिस्की चढ़ाई जाती है, लेकिन यही आप उत्तर प्रदेश में किसी को प्रसाद में दे दो तो उसकी भावना आहत हो सकती है. मेरे लिए देवी काली एक मांस खाने वाली और शराब पीने वाली देवी के रूप में है. देवी काली के कई रूप हैं.


ये भी पढ़ें: फिल्म 'काली' पर गृहमंत्री का बड़ा बयान


क्या है विवाद
बता दें 2 जुलाई को फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई ने अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ (Kaali) का पोस्टर शेयर किया था. उन्होंने बताया था कि इस डॉक्यूमेंट्री को कनाडा फिल्म्स फेस्टिव (Rhythms Of Canada) में लॉन्च किया गया है. पोस्टर में मां काली के हाथ में सिगरेट है. सिर्फ इतना ही नहीं इस पोस्टर में मां काली के एक हाथ में त्रिशूल और दूसरे हाथ में एलजीबीटीक्यू समुदाय का झंडा भी नजर आ रहा है.


LIVE TV