TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर MP में FIR, मां काली पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी
Advertisement

TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर MP में FIR, मां काली पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

डॉक्यूमेंट्री फिल्म ''काली'' को लेकर विवादित और आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर भोपाल में FIR दर्ज की गई है. 

TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर MP में FIR, मां काली पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

प्रमोद शर्मा/भोपाल: डॉक्यूमेंट्री फिल्म ''काली'' को लेकर विवादित और आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर भोपाल में FIR दर्ज की गई है. मोइत्रा ने मां काली को मदिरा और मास स्वीकार करने वाली देवी बताया था. अब महुआ मोइत्रा के खिलाफ भोपाल के क्राइम ब्रांच थाने में आईपीसी की धारा 295A के तहत धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धारा में केस दर्ज किया गया है.

Kaali Controversy: फिल्म 'काली' पर गृहमंत्री का बड़ा बयान, निर्माताओं के खिलाफ मध्य प्रदेश होगी FIR

सीएम ने कहा- धार्मिक भावना को ठेस पहुंची
इस पूरे मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महुआ मोइत्रा के बयान पर कहा कि उनके बयान से हिंदू धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है. हिंदू देवी देवताओं का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

मां काली का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा
इससे पहले नरोत्तम मिश्रा भी काली के फिल्ममेकर को कहा था कि मां काली का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. पोस्टर नहीं हटाए तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. फिल्म पर कैसे प्रतिबंध लगे इस पर विचार किया जाएगा. मैं एफआईआर करवाने को कहूंगा. गृहमंत्री ने फिल्म सवाल किया कि ऐसी फिल्म हिंदू धर्म पर ही क्यों बनाई जाती हैं. देश में और धर्म के मानने वाले लोग हैं. उनके धर्म पर इस तरह की विवादस्पद फिल्में क्यों नहीं बनाई जाती है.

LIVE: नगरीय निकाय चुनाव की वोटिंग जारी, अब तक 42 प्रतिशत मतदान

क्या है विवाद
बता दें 2 जुलाई को फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई ने अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ (Kaali) का पोस्टर शेयर किया था. उन्होंने बताया था कि इस डॉक्यूमेंट्री को कनाडा फिल्म्स फेस्टिव (Rhythms Of Canada) में लॉन्च किया गया है. पोस्टर में मां काली के हाथ में सिगरेट है. सिर्फ इतना ही नहीं इस पोस्टर में मां काली के एक हाथ में त्रिशूल और दूसरे हाथ में एलजीबीटीक्यू समुदाय का झंडा भी नजर आ रहा है.

Trending news