Kaali Controversy: फिल्म 'काली' पर गृहमंत्री का बड़ा बयान, निर्माताओं के खिलाफ मध्य प्रदेश होगी FIR
Advertisement

Kaali Controversy: फिल्म 'काली' पर गृहमंत्री का बड़ा बयान, निर्माताओं के खिलाफ मध्य प्रदेश होगी FIR

Film Kaali Controversy: फिल्म 'काली' छिड़े विवाद के बीच मध्य प्रदेश में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा की सामने आया पोस्टर आपत्तिजक है. मध्य प्रदेश में निर्माताओं के खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी.

Kaali Controversy: फिल्म 'काली' पर गृहमंत्री का बड़ा बयान, निर्माताओं के खिलाफ मध्य प्रदेश होगी FIR

भोपाल: डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ की फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई की मुसीबतें बढ़ते जा रही है. मध्य प्रदेश में फिल्म मेकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी और फिल्म को प्रतिबंधित किया जाएगा. फिल्म के पोस्टर पर नराजगी जताते हुए मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पोस्टर बेहद आपत्तिजनक है. फिल्म ‘काली’ के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर पर FIR दर्ज की जाएगी.

मां काली का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा
नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मां काली का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. पोस्टर नहीं हटाए तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. फिल्म पर कैसे प्रतिबंध लगे इस पर विचार किया जाएगा. मैं एफआईआर करवाने को कहूंगा. गृहमंत्री ने फिल्म सवाल किया कि ऐसी फिल्म हिंदू धर्म पर ही क्यों बनाई जाती हैं. देश में और धर्म के मानने वाले लोग हैं. उनके धर्म पर इस तरह की विवादस्पद फिल्में क्यों नहीं बनाई जाती है.

ये भी पढ़ें: सड़कों पर नदी जैसा बहाव; 7 साल के बच्चे की मौत

क्या है विवाद
बता दें 2 जुलाई को फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई ने अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ (Kaali) का पोस्टर शेयर किया था. उन्होंने बताया था कि इस डॉक्यूमेंट्री को कनाडा फिल्म्स फेस्टिव (Rhythms Of Canada) में लॉन्च किया गया है. पोस्टर में मां काली के हाथ में सिगरेट है. सिर्फ इतना ही नहीं इस पोस्टर में मां काली के एक हाथ में त्रिशूल और दूसरे हाथ में एलजीबीटीक्यू समुदाय का झंडा भी नजर आ रहा है.

दिल्ली यूपी में दर्ज हो चुकी है शिकायत
फिल्म निर्देशिका मणिमेकलाई (filmmaker Leena Manimekalai) के खिलाफ उत्तर प्रदेश और दिल्ली में शिकायत दर्ज की गई है. विरोध के फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई को कड़ी आलोचना झेलनी पड़ी रही है. यूपी में लीना मणिमेकलई के खिलाफ आपराधिक साजिश, पूजा स्थल पर अपराध, जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से शांति भंग करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है. इधर दिल्ली पुलिस ने विवादास्पद पोस्टर के संबंध में IPC की धारा 153A और 295A के तहत प्राथमिकी दर्ज की है.

LIVE TV

Trending news